Thursday, August 18, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सiPhone 14 का प्रोडक्शन शुरू, Apple का दावा iPhone 13...

iPhone 14 का प्रोडक्शन शुरू, Apple का दावा iPhone 13 से ज्यादा बिकेगा फोन


  • हाइलाइट्स
  • Apple ने iPhone 14 का ट्रायल प्रोडक्शन शुरू किया.
  • कंपनी का दावा है कि iPhone 14, आईफोन से ज्यादा बिकेगा.
  • कंपनी iPhone 14 सीरीज के चार मॉडल पेश करेगी.

नई दिल्ली. लेटेस्ट रिपोर्टों के अनुसार Apple ने iPhone 14 का ट्रायल प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. अगर सब कुछ ठीक रहा, तो Apple अगस्त तक इसका कमर्शियल प्रोडक्शन शुरू कर सकता है, ताकि लॉन्चिंग के समय कंपनी के पास बड़ी तादाद में फोन का स्टॉक मौजूद रहे. फोन को सितंबर में लॉन्च किया जाएगा. iPhone 14 सीरीज के इस बार चार मॉडल के साथ आने की उम्मीद है, जिनमें से सभी में एक iPhone 14, एक नया 6.7-इंच का iPhone 14 Plus/Max, एक iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max शामिल हैं.

इसके अलावा Apple ने अपने सप्लायर्स को सूचित किया है कि iPhone 14 के लॉन्च होने के बाद उसकी डिमांड काफी ज्यादा होगी. कहा जा रहा है कि iPhone 14 की बिक्री iPhone 13 की बिक्री से अधिक हो सकती है. हालांकि यह दावा हैरान करने वाला है, क्योंकि iPhone 14, iPhone 13 की तुलना में कम अपग्रेड के साथ आएगा. साथ ही इसकी कीमत iPhone 13 के मुकाबले 100 डॉलर अधिक हो सकती है.

आईफोन 13 से ज्यादा बिकेगा iPhone 14
IT होम की रिपोर्ट के मुताबिक विश्लेषकों को लगता है कि अगर वैश्विक अर्थव्यवस्था मंदी की ओर खिसकती है तो ऐपल इस साल बेहतर सेल्स परफोर्मेंस को देखना होगा. रिपोर्ट में कहा गया है, Apple हाई-एंड स्मार्टफोन बाजार पर ध्यान केंद्रित करता है. विश्लेषकों का कहना है कि कोर कम्यूडिटी के मुकाबले आईफोन के यूजर्स पर महंगाई का प्रभाव कम पड़ेगा. फिलहाल Apple के iPhone की डिमांड अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर है. IPhone 13, प्रतिद्वंद्वी एंड्रॉयड फ्लैगशिप से कुछ एडवांस फीचर्स की कमी और लगभग एक साल पुराना होने के बावजूद बड़ी तादाद में बिक रहा है.

यह भी पढ़ें- Amazon Prime Day Best Deal: 15 हज़ार रुपये से कम कीमत में मिल रहे हैं ये 5 ब्रांडेड स्मार्टफोन

A15 बायोनिक चिप
इस बीच IPhone 14 सीरीज की अफवाहों ने Apple प्रशंसकों के लिए एक गंभीर तस्वीर पेश की है. स्टैंडर्ड iPhone 14 में iPhone 13 के समान A15 बायोनिक चिप का उपयोग किया जाएगा. इसका डिज़ाइन में बदलाव नहीं होने की उम्मीद है.इसमें 90Hz का हाई रिफ्रेश रेट मिल सकता है. हालांकि बढ़ती लागत के कारण, Apple इन iphone 14 के लिए 100 डॉलर अधिक चार्ज कर सकता है.

Tags: Apple, Iphone, Mobile Phone, Smartphone, Tech news, Tech News in hindi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular