Saturday, May 28, 2022
HomeखेलIPL के बीच में ही रिटायरमेंट ले सकता है ये धाकड़ खिलाड़ी!...

IPL के बीच में ही रिटायरमेंट ले सकता है ये धाकड़ खिलाड़ी! बिल्कुल आखिरी दौर में करियर


नई दिल्ली: IPL दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली लीग है. यहां खेलकर क्रिकेटर्स को पैसा और शौहरत दोनों ही मिलती है. आईपीएल में खेलकर कई क्रिकेटर्स ने अपना करियर बना लिया है, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है, जो टीम इंडिया से बाहर चल रहा है और मेगा ऑक्शन में इस प्लेयर को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है. ऐसे में ये प्लेयर रिटायरमेंट ले सकता है. 

आईपीएल में नहीं दिखा पाए दम 

केदार जाधव (Kedar Jadhav) 2010 से ही आईपीएल का हिस्सा रहे है. आईपीएल (IPL) में जाधव का प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा था. 2018 से 2020 तक जाधव सीएसके (CSK) के लिए खेले उसके बाद 2021 में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने खरीद लिया था, लेकिन वो उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके. IPL 2021 में जाधव ने 6 मैचों में सिर्फ 55 रन बनाए है. जाधव ने आईपीएल के 93 मैचों में 1196 रन बनाए हैं. 

खराब फॉर्म से जूझ रहा ये प्लेयर 

कभी टीम इंडिया की बल्लेबाजी की नींव रहे केदार जाधव बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा बोझ बन गए थे. उनके खराब खेल को देखते हुए उन्हें भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. केदार जाधव 37 साल के हो चुके हैं. उनकी उम्र का असर उनके फॉर्म पर भी दिख रहा है. 

वर्ल्ड कप में बने थे हार का कारण 

केदार जाधव को वर्ल्ड कप 2019 का हिस्सा बनाया गया था. जहां वह कोई भी कमाल नहीं दिखा पाए. उनका काम था कि वो मिडिल ऑर्डर में बड़ी पारी खेलें, लेकिन वह वहां पर टीम इंडिया को कोई भी मैच नहीं जिता पाए. केदार जाधव ने भारत के लिए 73 वनडे मैचों में 1389 रन बनाए हैं. वहीं, 9 टी20 मैचों में 122 रन बनाए. उन्हें कभी भी टीम इंडिया की टेस्ट टीम में हिस्सा नहीं मिला.  

कर सकते हैं संन्यास की घोषणा 

केदार जाधव पिछले दो साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच 8 फरवरी 2020 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. उन्होंने भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू 16 नवंबर 2014 को किया था. अब टीम इंडिया में उनकी वापसी असंभव नजर आ रही है. ऐसे में वह आईपीएल के बीच में ही संन्यास की घोषणा कर सकते हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular