Saturday, June 25, 2022
HomeखेलIPL में मार्क वुड की जगह लेगा इस छोटे देश का ये...

IPL में मार्क वुड की जगह लेगा इस छोटे देश का ये स्टार गेंदबाज! भारत के लिए भरी उड़ान


नई दिल्ली: IPL सीजन 15 का आगाज होने में कुछ दिनों का समय बचा है, सीजन की शुरुआत से पहले इस सीजन की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स अभी भी टीम के लिए एक तेज गेंदबाज की तलाश कर रही है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड चोट के कारण आगामी आईपीएल सीजन से बाहर हो गए, जिसके चलते लखनऊ की टीम वुड की रिप्लेसमेंट ठूंठ रही है. इन सब से बीच एक बड़ी खबर सामने आई है, टीम में मार्क वुड की जगह लेने के लिए एक घातक गेंदबाज भारत के लिए रवाना हो चुका है. अगर इस खिलाड़ी को टीम में जगह मिलती है तो ये गेंदबाज अपने देश की तरफ से 8 साल में आईपीएल का हिस्सा बनने वाले पहले जिम्बाब्वे के क्रिकेटर बनेंगे.

मार्क वुड को रिप्लेस करेगा ये गेंदबाज

लखनऊ की फ्रेंचाइजी अब वुड के रिप्लेसमेंट के रूप में एक बड़ा दांव खेलने जा रही है. इस बार जिम्बाब्वे का एक खिलाड़ी आईपीएल में अपना जलवा दिखाएगा. इस खिलाड़ी का नाम है ब्लेसिंग मुजरबानी. जिम्बाब्वे में भारत के एम्बेसडर ने मुजरबानी से मुलाकात की और उन्हें शुभकामनाएं दीं. एम्बेसडर ने साथ ही में लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम को भी शुभकामनाएं दीं. इसका मतलब ये है कि मुजरबानी लखनऊ की टीम का हिस्सा होने वाले हैं. वे मार्क वुड के विकल्प के रूप में या नेट गेंदबाज के रूप में लखनऊ सुपर जायंट्स में शामिल होंगे. हालांकि इसकी कोई औपचारिक पुष्टि नहीं हुई है.

यहां देखें भारत के एम्बेसडर का ट्वीट

PSL और इंग्लैंड में दिखाया जलवा

मुजरबानी 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का दम रखते हैं. मुजरबानी पाकिस्तान और इंग्लैंड में अपनी गेंदबाजी का डंका बजवा चुके हैं. ब्लेसिंग मुज़राबनी ने आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में अपना बेस प्राइज सिर्फ 50 लाख रुपये रखा था, हालांकि इसके बावजूद उन्हें कोई भी खरीदार नहीं मिला था. हाल ही में पीएसएल में उन्होंने चार मैचों में पांच विकेट लिए थे और आठ से भी कम की इकॉनमी से रन दिए थे. मुजरबानी जिम्बाब्वे के लिए 21 टी20 मैच में 25 विकेट ले चुके हैं. वनडे में उनके नाम 30 मैच में 39 विकेट विकेट दर्ज हैं और छह टेस्ट मैचों में 19 विकेट झटके हैं.

इस सीजन में लखनऊ के मैच 

आईपीएल 2022 का पहला मैच 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स का पहला मैच 28 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ होगा. लीग स्टेज में लखनऊ की टीम गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दो-दो मैच खेलेगी. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के खिलाफ एक-एक मैच खेलती दिखाई देगी. 

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम

केएल राहुल, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, मयंक यादव, एविन लुइस, आवेश खान, जेसन होल्डर, क्रुणाल पांड्या, क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, करण शर्मा, काइल मेयर्स, आयुष बडोनी, मोहसिन खान, मनन वोहरा, शाहबाज नदीम, दुशमंता चमीरा, कृष्णप्पा गौतम, अंकित राजपूत.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular