Saturday, June 25, 2022
HomeखेलIPL में ये 3 खिलाड़ी रहे सबसे ज्यादा फ्लॉप, लिस्ट में भारत...

IPL में ये 3 खिलाड़ी रहे सबसे ज्यादा फ्लॉप, लिस्ट में भारत का एक कप्तान भी शामिल


नई दिल्ली: आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है, इस लीग में दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी खेलते हैं. आईपीएल ने भारत को कई युवा खिलाड़ी दिए हैं जिन्होंने आगे जाकर भारत के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया है. आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी. इस बार आईपीएल का 15वां सीजन खेला जाएगा. सभी फैंस की नजर इस बार भी युवा खिलाड़ियों पर रहने वाली है. लेकिन ये एक ऐसी लीग है जहां दिग्गज बल्लेबाज भी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे है. आज हम आपको ऐसे ही भारत के 3 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने भारत के लिए तो काफी कमाल किया है लेकिन आईपीएल में ये बल्लेबाज बिल्कुल फ्लॉप रहे हैं.

चेतेश्वर पुजारा

भारतीय क्रिकेट में टेस्ट टीम की दीवार माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए कई अहम और बड़ी पारी खेली हैं, लेकिन पुजारा आईपीएल में कभी भी सफल नहीं हुए. पुजारा को आईपीएल में ज्यादा खेलने का मौका भी नहीं मिला हैं. पुजारा ने आईपीएल में सिर्फ 30 मैच ही खेले हैं. इन मैचों में भी पुजारा फ्लॉप रहे हैं, पुजारा के नाम आईपीएल में सिर्फ 20.52 की औसत से 390 रन दर्ज हैं. आईपीएल में पुजारा ने 99.74 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए है जो टी20 क्रिकेट के हिसाब से काफी कम है. आईपीएल 2021 के लिए उनको चेन्नई सुपरकिंग्स में शामिल किया गया लेकिन आईपीएल 2022 में पुजारा किसी भी टीम का हिस्सा नहीं हैं.

सौरव गांगुली

सौरव गांगुली का नाम भारत के सबसे सफल कप्तानों में आता है लेकिन सौरव गांगुली आईपीएल में फ्लॉप साबित हुए थे. गांगुली आईपीएल में बतौर कप्तान और बतौर बल्लेबाज दोनों में ही नाकाम रहे थे. गांगुली ने आईपीएल में कुल 59 मैच खेले थे, जिसमें उनके नाम 25.45 की औसत से 1349 रन दर्ज है. गांगुली का स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 106.81 का रहा था और 7 अर्धशतक ही लगाए थे. बतौर कप्तान भी गांगुली ने 42 मैच में से 17 मैच ही जीते थे और 25 मैचों में हार का सामना किया था. यह प्रदर्शन सौरव गांगुली के नाम के अनुरूप जबरदस्त नहीं कहा जा सकता है.

वसीम जाफर

वसीम जाफर भारतीय क्रिकेट का एक बड़ा नाम है. घरेलू क्रिकेट में जाफर भारत के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं लेकिन आईपीएल में जाफर कभी भी सफल नहीं हुए. वसीम जाफर को आईपीएल में सिर्फ 8 मैच ही खेलने का मौका मिला था. इन 8 मैचों में जाफर ने महज 130 रन बनाए थे. जाफर का स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 107.44 का ही रहा था जिसकी वजह से उन्हें आईपीएल में आगे खेलने का मौका नहीं मिला. जाफर के बल्ले से इन 8 मैचों में सिर्फ 14 चौके और 3 छक्के ही निकले थे और 1 अर्धशतक लगाया था.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular