Saturday, May 28, 2022
HomeखेलIPL में वीरेंद्र सहवाग से भी आगे निकला ये बल्लेबाज, धोनी-विराट की...

IPL में वीरेंद्र सहवाग से भी आगे निकला ये बल्लेबाज, धोनी-विराट की लिस्ट में हुआ शामिल


नई दिल्ली: आईपीएल की नई टीम लखनऊ सुपरजायंट्स ने सीजन की शुरुआत काफी शानदार अंदाज में की है. टीम ने अभी तक 3 मैचों में से 2 मुकाबले जीते हैं. लखनऊ ने अपने तीसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हराया.  इस मैच में लखनऊ ने 27 रनों पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे और टीम मुश्किल में नजर आ रही थी, तभी कप्तान केएल राहुल ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम को संभाला और एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया. इस मैच में केएल राहुल ने कई रिकॉर्ड्स भी बनाए और दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को भी पीछे छोड़ा.

IPL में सहवाग का रिकॉर्ड टूटा

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टीम के लिए एक शानदार पारी खेली. इस मैच में राहुल ने 50 गेंदों में 68 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. इस अर्धशतकीय पारी के बाद केएल राहुल ने आईपीएल में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा फिफ्टी मारने के मामले में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को पछाड़ दिया है. आईपीएल में बतौर कप्तान राहुल की 13 फिफ्टी हो गई हैं, राहुल बतौर कप्तान फिफ्टी लगाने के मामले में छठे पायदान पर पहुंच गए हैं, इस लिस्ट में राहुल की पारी से पहले वीरेंद्र सहवाग और एडम गिलक्रिस्ट इस मामले में उनसे से आगे थे.

IPL में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा फिफ्टी

कप्तान                          फिफ्टी
विराट कोहली                   40
गौतम गंभीर                     31
डेविड वॉर्नर                     27
रोहित शर्मा                      23
एमएस धोनी                    22

राहुल ने विराट कोहली को पछाड़ा

केएल राहुल ने टी20 क्रिकेट में 50 अर्धशतक भी पूरे कर लिए हैं. इनमें अंतरराष्ट्रीय और लीग में जड़ी गई फिफ्टी भी शामिल हैं. वे बतौर भारतीय बल्लेबाज सबसे कम पारियों में यहां तक पहुंचे हैं और ऐसा करने वाले केएल राहुल पांचवें भारतीय खिलाड़ी बने हैं. वे 162वीं पारी में 50 अर्धशतक तक पहुंचे हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था. उन्होंने 192 पारी में ये कारनामा किया था. 

T20 में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले भारतीय 

खिलाड़ी                   अर्धशतक
विराट कोहली               76 
रोहित शर्मा                   69 
शिखर धवन                  63
सुरेश रैना                     53
केएल राहुल                  50

IPL में केएल राहुल का प्रदर्शन

केएल राहुल टी20 में सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. उन्होंने अभी तक आईपीएल में 97 मैच खेले हैं. आईपीएल में राहुल ने 46.96 की औसत से 3381 रन बनाए हैं. राहुल आईपीएल में 136.5 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं और 25 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. आईपीएल में बतौर कप्तान रोहुल 56 की औसत से रन बनाते हैं, इस मामले में राहुल के अलावा किसी भी कप्तान का औसत 50 से ऊपर नहीं है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular