Saturday, May 28, 2022
HomeखेलIPL: लीग के बीच टीम इंडिया को बड़ा झटका, कई महीनों तक...

IPL: लीग के बीच टीम इंडिया को बड़ा झटका, कई महीनों तक क्रिकेट से दूर हुआ स्टार खिलाड़ी


IPL 2022: आईपीएल के सीजन 15 से बाहर हो चुके भारत और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) के कम से कम अगले तीन महीनों के लिए मैदान से बाहर होने की संभावना है. 29 वर्षीय खिलाड़ी को फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टी20 सीरीज के दौरान चोट लग गई थी और वह अपनी रिकवरी के लिए बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट अकादमी में थे.

महीनों क्रिकेट से दूर हुए चाहर

एनसीए के फिजियो द्वारा प्रारंभिक मूल्यांकन में अनुमान लगाया गया था कि चाहर (Deepak Chahar) आईपीएल के चल रहे सत्र के एक बड़े हिस्से को मिस करेंगे, क्योंकि उनके जल्दी ठीक होने से सीएसके को अप्रैल के अंत में वापसी की उम्मीद थी. हालांकि, तेज गेंदबाज को पीठ में चोट लग गई और वह शुक्रवार को आईपीएल 2022 से बाहर हो गए. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, सीएसके और बीसीसीआई ने खुलासा किया है कि चाहर 12 सप्ताह के लिए मैदान से बाहर हैं और यह काफी अच्छी प्रगति होगी, यदि वह वास्तव में अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में जगह बनाते हैं.

चोट से ठीक होने में लगेगा समय

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एनसीए के फिजियो ने बीसीसीआई और सीएसके प्रबंधन को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने उल्लेख किया है कि चाहर (Deepak Chahar) की पीठ की चोट ठीक होने में काफी समय लगेगा. दरअसल, राजस्थान के इस क्रिकेटर को अपनी रिकवरी दोबारा शुरू करने से पहले 6 हफ्ते आराम करना होगा. चाहर आईपीएल 2021 में सीएसके की चौथी चैंपियनशिप जीत का एक अभिन्न हिस्सा थे, उन्होंने 8.35 की इकॉनमी से 15 मैचों में 14 विकेट लिए. वह टीम के लिए पावरप्ले में सफल गेंदबाज थे. फ्रेंचाइजी को इस सीजन से पहले मेगा ऑक्शन में उन्हें चुनने के लिए 14 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े थे.

सीएसके पर पड़ रहा असर

दीपक (Deepak Chahar) की अनुपस्थिति में गत चैंपियन ने मौजूदा सत्र में पांच में से सिर्फ एक मैच जीता है. हालांकि, चेन्नई टीम प्रबंधन ने स्पष्ट कर दिया है कि उसने चाहर की जगह किसी अन्य खिलाड़ी की मांग नहीं की है. सीएसके के सीईओ विश्वनाथन ने कहा, ‘हमने इसे टीम प्रबंधन पर छोड़ दिया है और वे अब तक हमारे पास वापस नहीं आए हैं. हमें दीपक की क्षमता का भारतीय गेंदबाज नहीं मिला है.’ इस बीच, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि चाहर को आईपीएल की कमाई में कोई कमी नहीं होगी, भले ही वह इस सत्र में एक भी मैच नहीं खेलेंगे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular