Saturday, June 25, 2022
HomeखेलIPL से बेहद नफरत करते हैं ये 3 स्टार क्रिकेटर, कभी नहीं...

IPL से बेहद नफरत करते हैं ये 3 स्टार क्रिकेटर, कभी नहीं होते लीग में खेलने को राजी


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 को शुरू होने में अब एक हफ्ते से भी कम का समय बाकी है. दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को आईपीएल सीजन 15 का इंतजार बेसब्री से है. आईपीएल में खेलने के लिए दुनिया का हर एक खिलाड़ी इच्छुक रहता है. कारण ये है कि भारत की इस लीग से दुनियाभर के खिलाड़ियों को दौलत और शौहरत दोनों मिलती हैं. आईपीएल का आने वाला सीजन भी धमाकेदार होने वाला है क्योंकि इस बार मेगा ऑक्शन में कुल 10 टीमें भाग लेंगी. लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो भारत की इस लीग से बेहद नफरत करते हैं. इन खिलाड़ियों को फैंस आईपीएल में देखना तो चाहते हैं लेकिन ये इस लीग में उतरने के लिए राजी नहीं होते. 

मिचेल स्टार्क

दुनिया के सबसे घातक गेंदबाजों में शुमार ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी वापसी के संकेत दिए थे. माना जा रहा था कि वो इस बार अपना नाम आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में दे सकते हैं. लेकिन ऐसा हुआ नहीं और वो एक बार फिर से आईपीएल से बाहर रहकर ही खुश हैं. अगर स्टार्क आईपीएल में खेलते, तो ये 6 साल बाद उनकी दुनिया के सबसे बड़े टी20 लीग में उनकी वापसी होती. पिछली बार 9 करोड़ में इस खतरनाक गेंदबाज को केकेआर (KKR) ने अपनी टीम में शामिल किया था. लेकिन इसके बाद स्टार्क ने खेलने से मना कर दिया. ये खिलाड़ी अचानक आईपीएल से नफरत करने लगा और अबतक भी वापसी करता हुआ नहीं दिख रहा. 

मार्क वुड

दुनिया के घातक तेज गेंदबाजों में से एक इंग्लैंड के मार्क वुड (Mark Wood) ने इस सीजन आईपीएल (IPL) में वापसी करने की कोशिश की. उन्हें ऑक्शन में लखनऊ सुपरजायंट्स ने खरीदा था लेकिन 32 साल के इस गेंदबाज ने आईपीएल के शुरू होने से ठीक पहले ही अपना नाम इस लीग से वापस ले लिया है. मार्क वुड सीएसके (CSK) की ओर से 2018 आईपीएल में भाग ले चुके हैं लेकिन बाद में इस खिलाड़ी ने पिछले साल ऑक्सन से अपना नाम खींच लिया था. वुड के पास लगातार 150 की स्पीड से गेंदबाजी करने की क्षमता है और वो किसी भी टीम के लिए कारगर साबित होंगे. लेकिन ये खिलाड़ी आईपीएल में अब नहीं उतरता है. 

जो रूट

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक जो रूट (Joe Root) भी इस साल आईपीएल (IPL) में खेलने का मन बना रहे थे. रूट ने इस साल वापसी की इच्चा जताई थी और ये बल्लेबाज मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में अपना नाम डालने ही वाला था. लेकिन फिर इस खिलाड़ी ने आईपीएल से खुद को दूर रखने का फैसला एक बार फिर से कर लिया. रूट को किसी टीम का कप्तान भी बनाया जा सकता है क्योंकि उनको कप्तानी का भी तगड़ा अनुभव है. लेकिन ये खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए राजी नहीं होता है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular