Monday, May 10, 2021
Home खेल IPL 2020: दिनेश कार्तिक ने एक हाथ से लपका 'हैरतअंगेज' कैच, वीडियो...

IPL 2020: दिनेश कार्तिक ने एक हाथ से लपका ‘हैरतअंगेज’ कैच, वीडियो हुआ वायरल


दुबई: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के प्लेऑफ की रेस में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अब भी बनी हुई है. दरअसल रविवार को केकेआर और राजस्थान रॉयल्स (KKR vs RR) के बीच खेले गए एक अहम मुकाबले में कोलकाता की टीम ने 60 रनों से बाजी मार ली है.

इस मैच के दौरान केकेआर के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने रॉयल्स के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स का एक ऐसा हैरतअंगेज कैच पकड़ा, जिसकी मदद से केकेआर ने मुकाबले में अपना शिकंजा कस लिया. 

हवा में उड़ते हुए कार्तिक ने लपका अद्भुत कैच

गौरतलब है कि केकेआर की तरफ से मिले 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करके हुए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के ऑल राउंडर और ओपनर बल्लेबाज बेन स्टोक्स (Ben Stokes) कोलकाता के गेंदबाजों पर धावा बोल चुके थे.

लेकिन रॉयल्स की पारी तीसरे ओवर में जैसे ही कोलकाता के पेसर पैट कमिंस गेंदबाजी करने आए. तो स्टोक्स ने उन पर जोरदार प्रहार करना चाहा, लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेके विकेट के पीछे चली गई.

जहां नाइट राइडर्स के विकेटकीपर और पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने चीते जैसी फुर्ती दिखाते हुए हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से बेहद लाजवाब कैच लपका. जिसकी वजह से राजस्थान के इन फॉर्म बल्लेबाज स्टोक्स 18 रन पर पवेलियन लौट गए. 

कार्तिक ने लगाई 3 फीट की छलांग

बेन स्टोक्स के इस शानदार कैच को पकड़ने के लिए दिनेश कार्तिक को विकेट के पीछे लगभग 3 फीट की लंबी छलांग लगानी पड़ी. बतौर विकेटकीपर एक जगह खड़े रहते हुए ऐसा कैच लपकना बेहद काबिले तारीफ है. यही कारण है कि सोशल मीडिया पर कार्तिक के इस कैच की जमकर तारीफ हो रही है.

साथ ही दिनेश के इस अद्भुच कैच का वीडियो इंटरनेट खूब वायरल हो रहा है. बता दें कि इस मैच में कार्तिक ने कुल 4 कैच लपके थे. इसके अलावा आईपीएल में बतौर विकेटकीपर 110 कैच लेकर दिनेश महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकल गए हैं.वहीं सीएसके के कप्तान धोनी के नाम 109 कैच हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular