Saturday, May 8, 2021
Home खेल IPL 2021: आज बोलेगा Chris Gayle का बल्ला? राजस्थान से भिड़ने को...

IPL 2021: आज बोलेगा Chris Gayle का बल्ला? राजस्थान से भिड़ने को तैयार पंजाब किंग्स


मुंबई: राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल सीजन 14 का चौथा मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. राजस्थान रॉयल्स के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी गेल स्ट्रोम को रोकना. इस मैच में वेस्टइंडीज के धुरंधर और यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर पंजाब किंग्स के क्रिस गेल पर सबका फोकस होगा.

गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा सकते हैं गेल

पंजाब का बैटिंग ऑर्डर वानखेड़े की बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर किसी भी विरोधी टीम के लिए खतरनाक होगा. क्रिस गेल जैसा बल्लेबाज चल गया तो वह किसी भी बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ा सकते हैं. पंजाब के पास केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं. राहुल और अग्रवाल ने 2020 में मजबूत सलामी जोड़ी बनाई थी और इस जोड़ी के बरकरार रहने की उम्मीद है.

निकोलस पूरन जैसे अच्छे हिटर मौजूद

टीम के पास इंग्लैंड के डेविड मलान, तमिलनाडु के एम शाहरूख खान और वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन जैसे अच्छे हिटर मौजूद हैं. शाहरूख को दीपक हुड्डा और सरफराज खान जैसे खिलाड़ियों पर तरजीह मिल सकती है और वह टीम में फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं. टीम के गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई मोहम्मद शमी करेंगे, जिन्होंने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया.

झाय रिचर्ड्सन पर होंगी नजरें

ऑस्ट्रेलिया के झाय रिचर्ड्सन और रिली मेरेडिथ से पंजाब का तेज गेंदबाजी आक्रमण मजबूत हुआ है. टीम के पास क्रिस जोर्डन भी हैं. हालांकि यह देखना होगा कि शमी के साथ नई गेंद संभालने का मौका किसे मिलता है. स्पिन विभाग में पंजाब के पास मुरुगन अश्विन और रवि बिश्नोई जैसे गेंदबाज हैं.

राजस्थान की टीम आक्रामक आलराउंडर बेन स्टोक्स पर काफी निर्भर करेगी. स्टोक्स लय में आने की कोशिश करेंगे जबकि इंग्लैंड के जोस बटलर और कप्तान सैमसन भी अच्छी शुरुआत करना चाहेंगे. रॉयल्स की टीम यशस्वी जायसवाल और बटलर के साथ पारी का आगाज कर सकती है, जबकि सैमसन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. स्टोक्स मध्यक्रम को मजबूती देंगे. ये चारों अगर लय में खेलते हैं तो किसी भी गेंदबाजी क्रम को ध्वस्त करने में सक्षम हैं.

टीमें इस प्रकार हैं:

पंजाब किंग्स: लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, दर्शन नालकंडे, क्रिस जोर्डन, डेविड मलान, झाय रिचर्ड्सन, शाहरुख खान, रिले मेरेडिथ, मोइजेस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलेन और सौरभ कुमार.

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, बेन स्टोक्स, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मार्कंडेय, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, लियाम लिविंगस्टोन, कुलदीप यादव और आकाश सिंह.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular