Saturday, May 8, 2021
Home खेल IPL 2021: आज Punjab Kings की टक्कर Rajasthan Royals से, ये खिलाड़ी...

IPL 2021: आज Punjab Kings की टक्कर Rajasthan Royals से, ये खिलाड़ी पलट सकते हैं मैच का पासा


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के चौथे मैच में आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीमें आमने-सामने होंगी. इस साल दोनों ही टीमों ने ऑक्शन के दौरा बड़ी-बड़ी बोलियां लगाई थीं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि आज के मैच में बड़े-बड़े स्कोर देखने को मिल सकते हैं, क्योंकि दोनों ही टीमों के पास कुछ बड़े हिटर मौजूद हैं. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे कुछ खिलाड़ियों पर जिनके ऊपर आज के मैच में सभी की नजरें होंगी. 

केएल राहुल 

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) मौजूदा समय में टी20 क्रिकेट के सबसे बहतरी बल्लेबाजों में से एक हैं. राहुल ने पिछले साल आईपीएल 2020 की ऑरेंज कैप भी अपने नाम की थी. आज के मैच में भी उनसे एक बेहतरीन पारी की उम्मीद होगी क्योंकि अगर पंजाब को इस साल खिताब जीतना है तो राहुल उनकी सबसे बड़ी उम्मीद होंगे. 

जोस बटलर 

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं. बटलर पिछले कुछ सालों से लगातार राजस्थान रॉयल्स के लिए ओपनिंग करके उन्हें अच्छी शुरुआत दे रहे हैं. टूर्नामेंट के पहले मैच में राजस्थान को जीत दिलाने के लिए बटलर को कुछ कमाल दिखाना होगा. 

क्रिस गेल 

टी20 क्रिकेट में पूरी दुनिया में सबसे बड़ा नाम कमाने वाले क्रिस गेल (Chris Gayle) के बारे में सब जानते हैं. ये बल्लेबाज अपना दिन होने पर बड़े से बड़े गेंदबाजों को पानी पिला सकता है. गेल के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन हैं. आज के मैच में एक बार फिर सभी की नजरें गेल पर टिकी होंगी. 

बेन स्टोक्स  

मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलरांउडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल दिखा सकते हैं. स्टोक्स ने अकेले अपने दम पर इंग्लैंड को वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल जिता दिया था. स्टोक्स आज बटलर के साथ पारी की शुरुआत करने उतर सकते हैं. 

क्रिस मौरिस 

साउथ अफ्रीका के ऑलरांउडर क्रिस मौरिस (Chris Morris) आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने. मौरिस को इस साल आईपीएल ऑक्शन में राजस्थान ने 16.50 करोड़ की बड़ी राशि में अपनी टीम में शामिल किया था. आज के मैच में अगर किसी खिलाड़ी पर सबसे ज्यादा नजर होंगी तो वो क्रिस मौरिस पर होंगी.         





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular