Saturday, May 8, 2021
Home खेल IPL 2021 की दूसरी टीमों के खिलाड़ी भी हैं MS Dhoni के...

IPL 2021 की दूसरी टीमों के खिलाड़ी भी हैं MS Dhoni के फैन, राजस्थान के Jos Buttler कही दिल की बात


नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को दुनिया के सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक माना जाता है. आईपीएल में सीएसके की कप्तानी करने वाले धोनी विकेट के पीछे से मैच को बदल देते हैं.   

आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी आठ में से चार टीमों की कमान विकेटकीपरों के हाथ में ही है और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने इसका श्रेय महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को देते हुए कहा है कि युवा खिलाड़ी उनके नक्शेकदम पर चलना चाहते हैं.

चार विकेटकीपर हैं कप्तान 

हर बार की तरह आईपीएल 2021 में भी धोनी (MS Dhoni) चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं. धोनी के अलावा पंजाब किंग्स ने पिछले सीजन में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को कप्तान बनाया था. जबकि राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन को इसी साल कप्तानी सौंपी हैं. तो वहीं श्रेयस अय्यर की चोट के कारण दिल्ली की कप्तानी ऋषभ पंत कर रहे हैं.

बटलर ने धोनी को दिया श्रेय 

बटलर (Jos Buttler) ने कहा, ‘विकेटकीपर कप्तानों के इस चलन का श्रेय धोनी और छठी इंद्री से लिए गए उनके फैसलों को जाता है. वह शानदार कप्तान रहे हैं और ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो उनकी सफलता को दोहराना चाहते हैं.’ उन्होंने कहा कि विकेट के पीछे से कप्तानी करने का अतिरिक्त फायदा मिलता है और उन्हें सैमसन की कप्तानी में रॉयल्स से इस सत्र में अच्छे प्रदर्शन का विश्वास है.

बटलर को राजस्थान से काफी उम्मीद

बटलर (Jos Buttler) ने आगे कहा, ‘विकेटकीपर विकेट के पीछे से पैनी नजर रख सकता है और इससे फैसले लेने में आसानी होती है. हमारे पास इस सत्र में काफी विविधता भरी टीम है जिसमें बेन स्टोक्स और क्रिस मौरिस जैसे ऑलरांउडर और नया कप्तान है. संजू लंबे समय से रॉयल्स का हिस्सा रहे हैं और वो काफी शांत इंसान है. मुझे यकीन है कि उनकी कप्तानी में हम अपने खेल का लुत्फ उठाते हुए अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’

स्टोक्स को बताया एक्स फैक्टर

इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट, 148 वनडे और 79 टी20 मैच खेल चुके बटलर (Jos Buttler) ने कहा अपने ही देश के बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को इस सीजन में राजस्थान का एक्स फैक्टर बताया है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular