Sunday, October 24, 2021
Home खेल IPL 2021: हो गई बड़ी भविष्यवाणी! ये खिलाड़ी बनेंगे विराट कोहली की...

IPL 2021: हो गई बड़ी भविष्यवाणी! ये खिलाड़ी बनेंगे विराट कोहली की जगह RCB के नए कप्तान


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 एक बार फिर से यूएई में शुरू किया गया है. इस टूर्नामेंट के शुरू होते ही एक बड़ी खबर फैंस को सुनने को मिली थी. विराट कोहली ने कहा कि वो इस सीजन के बाद आरसीबी की कप्तानी का पद छोड़ देंगे. इसके बाद लगातार ये भविष्यवाणी हो रही हैं कि कोहली के बाद आरसीबी का कप्तान कौन बनेगा. इसी बीच अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने उन तीन खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जो आने वाले समय में आरीसीबी के कप्तान बन सकते हैं. 

ये तीन खिलाड़ी बन सकते हैं नए कप्तान 

मांजरेकर ने आरसीबी के अगले कप्तान के लिए तीन खिलाड़ियों के नाम बताए हैं. हैरानी की बात ये है कि मांजरेकर ने जिन खिलाड़ियों के नाम बताए हैं उन्होंने कभी भी आज तक आरसीबी के लिए आईपीएल में नहीं खेला है. आइए एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों के ऊपर जिनका नाम पोलार्ड ने मुंबई के कप्तान के रूप में चुना है. 

1. कीरोन पोलार्ड

वेस्टइंडीज के सीमित ओवर कप्तान और मुंबई इंडियंस के ताबड़तोड़ ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को मांजरेकर आरसीबी के अगले कप्तान के तौर पर देखते हैं. पोलार्ड ने कई मैचों में मुंबई के लिए कप्तानी करी है और साथ ही उन्होंने वेस्टइंडीज के साथ-साथ सीपीएल में भी कप्तानी करने का अनुभव है.

2. सूर्यकुमार यादव 

अगले कप्तान के रूप में मांजरेकर मुंबई के ही स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को देखते हैं. सूर्यकुVमार यादव को कप्तानी का अनुभव तो बिल्कुल नहीं है. लेकिन उन्हें आईपीएल खेलते हुए लंबा समय हो चुका है. ऐसे में एक उन्हें भी मांजरेकर कप्तान पद का दावेदार समझते हैं. 

3. डेविड वॉर्नर

तीसरे खिलाड़ी के रूप में मांजरेकर ने डेविड वॉर्नर का नाम लिया. वॉर्नर पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे लेकिन वो अभी इस टीम से केवल बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं. बता दें कि 2016 में हैदराबाद ने वॉर्नर की कप्तानी में ही आरसीबी को फाइनल में मात देकर अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था. 

डिविलियर्स को लेकर कही ये बात 

इसके अलावा उन्होंने विराट कोहली के ही साथी और आरीसीबी के ही दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का भी नाम लिया. लेकिन मांजरेकर का मानना है कि डिविलियर्स लंबे समय तक आरसीबी की कप्तानी नहीं कर पाएंगे. इसलिए ये तीन खिलाड़ी कप्तानी के लिए अच्छे विकल्प हैं.   





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular