Saturday, November 27, 2021
HomeखेलIPL 2021: KL Rahul ने किया Punjab Kings का साथ छोड़ने का...

IPL 2021: KL Rahul ने किया Punjab Kings का साथ छोड़ने का फैसला! अगले साल बन सकते हैं इस टीम के नए कप्तान


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 को खत्म होने में अब सिर्फ 2 मुकाबले बाकी हैं. सीएसके की टीम पहले ही फाइनल मैच में अपनी जगह पक्की कर चुकी है. वहीं केकेआर और दिल्ली की टीम बुधवार को दूसरे क्वालीफायर में भिड़ने वाली हैं. इस सीजन की ऑरेंज कैप पर पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल का कब्जा है. राहुल भले ही अपनी टीम को अंतिम चरण तक ना ले जा पाए हों लेकिन उनके बल्ले ने हर साल की तरह इस साल भी कमाल दिखाया. 

राहुल छोड़ेंगे पंजाब का साथ 

लेकिन अब खबर आई है कि केएल राहुल अगले साल पंजाब किंग्स के साथ नहीं खेलेंगे. इसी के साथ पंजाब को लंबे समय के बाद एक नया कप्तान मिलेगा. दरअसल क्रिकेबज की एक रिपोर्ट में सामने आया है कि केएल राहुल अगले साल पंजाब किंग्स का हिस्सा नहीं होंगे और अगले साल मेगा ऑक्शन में उनके नाम के ऊपर भी बोलियां लगेंगी. रिपोर्ट में ये भी पता चला है कि कुछ दूसरी टीमें राहुल को अपनी टीम में जोड़ने के लिए सीधे बात भी कर चुकी हैं. 

बल्ले से उगली आग 

केएल राहुल के बल्ले ने इस साल भी आईपीएल में धमाल मचा दिया. उनके बल्ले से इस सीजन में 13 मुकाबलों में 62.6 की बेहतरीन औसत से 626 रन निकले हैं. उनके पास अभी तक इस सीजन की ऑरेंज कैप भी बरकरार है. राहुल को हालांकि अभी सीएसके के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ से खतरा है, जोकि सीएसके की ओर से फाइनल मुकाबला खेलेंगे. लेकिन फिर भी राहुल का बल्ला इस साल भी जमकर बरसा है. 

हर सीजन में 500 से ज्यादा रन 

केएल राहुल के बल्ले से पंजाब के लिए हर सीजन में 500 से ज्यादा रन निकले हैं. वो 2018 से इस टीम के साथ जुड़े थे और तभी से ही हर सीजन राहुल ने जमकर रन ठोके हैं. राहुल के बल्ले से 2018 में 659 रन, आईपीएल 2019 में 593 रन, 2020 सीजन में 670 रन और इस साल भी 626 रन निकले हैं. लेकिन वो एक भी बार अपनी टीम को प्लेऑफ तक भी नहीं ले जा पाए. 

बन सकते हैं इस टीम के कप्तान 

विराट कोहली ने भी आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी को छोड़ दिया है. ये आरसीबी की कप्तानी करते हुए विराट का आखिरी मैच था. ऐसे में अगले सीजन के लिए आरसीबी एक बार केएल राहुल को अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी. यदि ऐसा हो जाता है तो राहुल आरसीबी के नए कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार होंगे.  विराट कोहली चाहते थे कि वो आईपीएल ट्रॉफी के साथ आईपीएल में कप्तानी छोड़ें, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और उन्हें फिर इंतजार करना पड़ेगा. 

VIDEO-





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular