Sunday, May 29, 2022
HomeखेलIPL 2022: इन धाकड़ प्लेयर्स के दम पर RCB ने हासिल की...

IPL 2022: इन धाकड़ प्लेयर्स के दम पर RCB ने हासिल की जीत, जगा दी ट्रॉफी की आस


RCB win match against Lucknow super giants: IPL 2022 के 31वें मैच में आरसीबी टीम (RCB Team) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को रोमांचक मुकाबले में 18 रनों से हरा दिया. इस मैच में आरसीबी टीम के लिए कई प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. 

डु प्लेसिस ने खेली आतिशी पारी 

आरसीबी (RCB) टीम की मैच में शुरुआत बहुत ही खराब रही. दुष्मंथा चमीरा ने पहले ओवर में ही विराट कोहली (Virat Kohli)और अनुज रावत को पवेलियन की राह दिखाई, लेकिन उसके बाद आरसीबी टीम के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने मोर्चा संभाल लिया. डु प्लेसिस ने मैच में तूफानी पारी खेलते हुए 64 गेंदों में 96 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 2 लंबे छक्के शामिल थे. उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई. फॉफ डु प्लेसिस ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी टीम के गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. डु प्लेसिस को उनकी पारी की वजह से ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड दिया. 

जीत के नायक रहे हेजलवुज 

आरसीबी टीम के स्टार गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने मैच में कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने चार ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. उनकी गेंदों का जवाब किसी के पास नहीं था. उनके आगे लखनऊ टीम की बल्लेबाजी टिक नहीं पाई. हेजलवुज ने लखनऊ के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ ही तोड़ दी. जोश हेजलवुड ने अहम मौको पर विकेट चटकाए. वह आरसीबी टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. वह स्विंग लेती हुई गेंदों पर बहुत ही जल्दी विकेट चटका देते हैं. 

प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंची आरसीबी 

प्वाइंट टेबल में आरसीबी टीम दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. आईपीएल 2022 में आरसीबी टीम बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है. आरसीबी ने 7 मुकाबलों में से 5 अपने नाम किए हैं. वहीं, दो मैचों में टीम को हार मिली है. इस बार आरसीबी टीम की कमान फॉफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) के हाथों में है. टीम के पास कई विनर्स प्लेयर्स हैं, जो उन्हें खिताब की दहलीज तक ले जा सकते हैं. अभी आईपीएल (IPL) में आरसीबी ने एक भी खिताब नहीं जीता है. फॉफ डुप्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell), दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) जैसे प्लेयर्स विराट कोहली का अधूरा ख्वाब पूरा कर सकते हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular