Saturday, May 28, 2022
HomeखेलIPL 2022 के बाद भी संन्यास नहीं लेंगे MS Dhoni, वजह सुन...

IPL 2022 के बाद भी संन्यास नहीं लेंगे MS Dhoni, वजह सुन खुशी से नाच उठेंगे क्रिकेट फैंस


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत होने में बस कुछ ही दिन बचे हैं. आईपीएल 2022 का पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा. पिछले सीजन इन दोनों ही टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था. तब सीएसके (CSK) टीम ने बाजी मारी थी. सभी ये जानना चाहते हैं कि सीएसके के करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कब रिटायरमेंट लेंगे. तो इस सीजन धोनी संन्यास नहीं ले रहे हैं. इसकी वजह जानकर आप हैरान हो जाएंगे. 

इस सीजन धोनी नहीं लेगें संन्यास 

पिछले साल नवंबर में चेन्नई में हुए एक कार्यक्रम हुआ था, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भी शामिल हुए थे. इस कार्यक्रम में धोनी ने अपने भविष्य को खेलने को लेकर बड़ा ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि वह अपना आखिरी आईपीएल टी20 मैच चेन्नई (Chennai) के मैदान पर खेलेंगे. उन्होंने यह भी कहा था कि हो सकता है यह एक साल बाद हो या फिर 5-6 साल बाद. यानी उन्होंने चेन्नई की फैंस से वादा किया था कि आईपीएल से संन्यास चेन्नई में मुकाबला खेलने के बाद ही करेंगे. धोनी ने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. धोनी हमेशा से ही क्रिकेट को प्लान करके चलते हैं. 

महाराष्ट्र में खेले जाएंगे आईपीएल 2022 के मैच 

कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार आईपीएल 2022 (IPL 2022) के सभी मैच महाराष्ट्र के चार मैदानों पर खेले जाएंगे. इस लिहाज से देखा जाए, तो कोई भी मैच चेन्नई के मैदान पर नहीं होगा. अगर महेंद्र सिंह धोनी अपने फैंस से किया हुआ वादा निभाएंगे तो वह अगले साल आईपीएल में खेलेत हुए नजर आ सकते हैं. आईपीएल 2022 के ज्यादातर मैच मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेले जाएंगे. धोनी हमेशा से ही चौंकाने वाले फैसले लेते रहे हैं. वह आईसीसी (ICC) की तीनों ही ट्रॉफी जीतने वाले पहले कप्तान हैं. 

पांचवा खिताब जीत सकती है चेन्नई टीम 

सीएसके टीम ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में चार बार आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाया है. सीएसके टीम में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल हैं, जो चंद गेदों में मैच का नक्शा पलट देते हैं. उनके पास धोनी जैसा करिश्माई कप्तान है. धोनी ने अपने शांत और चतुर दिमाग से सीएसके को कई मैच जिताए हैं. धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में शुमार हैं. सीएसके टीम की सबसे बड़ी ताकत उसके आलराउंडर्स हैं, जो उन्हें जीत दिला सकते हैं. ऐसे में आईपीएल 2022 ट्रॉफी जीतने की सीएसके प्रबल दावेदार है. 

यह भी पढ़े: रोहित ने मयंक के मोह में पड़कर इस प्लेयर का करियर किया बर्बाद! बेहद तूफानी है बैटिंग





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular