Saturday, May 28, 2022
HomeखेलIPL 2022 में KL Rahul की ताकत हुई दोगुनी, लखनऊ टीम में...

IPL 2022 में KL Rahul की ताकत हुई दोगुनी, लखनऊ टीम में लौटा दुनिया का सबसे खतरनाक ऑलराउंडर


नई दिल्ली: लखनऊ सुपर जायंट्स टीम आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन कर रही है. इस समय मुंबई के मैदान पर लखनऊ और सनराइजर्स हैदराबाद टीम आमने-सामने हैं. इस मैच में लखनऊ टीम की प्लेइंग इलेवन में एक स्टार ऑलराउंडर को जगह मिली है. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है. 

इस खिलाड़ी को मिली जगह 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कप्तान केएल राहुल ने लखनऊ टीम में घातक ऑलराउंडर जेसन होल्डर को जगह दी है. होल्डर कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर प्लेयर हैं. होल्डर को श्रीलंका के गेंदबाज दुश्मंथा चमीरा की जगह टीम में शामिल किया गया है. होल्डर के लखनऊ टीम में आने से उनकी बॉलिंग और बैटिंग मजबूत हुई है. 

खतरनाक बल्लेबाजी में माहिर है ये प्लेयर 

जेसन होल्डर टी20 क्रिकेट में लंबे शॉट्स लगाने के लिए फेमस हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकें. निचले क्रम पर होल्डर आतिशी बल्लेबाजी कर सकते हैं. उन्होंने अपने दम वेस्टइंडीज टीम को कई मैच जिताए हैं. इससे पहले जेसन होल्डर हैदराबाद टीम में शामिल थे, लेकिन मेगा ऑक्शन में लखनऊ टीम ने उन्हें खरीद लिया. वह विकेट्स के बीच बहुत ही शानदार दौड़ लगाते हैं. होल्डर ने आईपीएल के 26 मैचों 189 और 35 विकेट हासिल किए हैं.  

घातक गेंदबाज हैं होल्डर 

जेसन होल्डर (Jason Holder) ने इंग्लैंड के खिलाफ चार गेंदों में 4 विकेट चटकाए थे और वह वेस्टइंडीज के लिए टी20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने थे. उनके चार ओवर खेलना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है और वह बहुत ही किफायती गेंदबाजी करते हैं. उनकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि वो डेथ ओवर्स में विकेट चटका देते हैं. सीएसके के खिलाफ मैच में आवेश खान और क्रुणाल पांड्या ने खूब रन लुटाए थे. 

खिताब जीतने की दावेदार है लखनऊ टीम 

लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल से नई जुड़ी टीम है. लखनऊ के पास स्टार प्लेयर्स की भरमार है, जो उन्हें कोई भी मैच जिता सकते हैं. लखनऊ के पास केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक के रूप में धाकड़ ओपनिंग जोड़ी है. मिडिल ऑर्डर में उनके पास एविन लेविस, मनीष पांडे और जेसन होल्डर जैसे विस्फोटक बल्लेबाज है. गेंदबाजी में उनके पास भुवनेश्वर कुमार, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन और उमरान मलिक है. ये गेंदबाज किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. इन खिलाड़ियों के दम पर ही लखनऊ टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular