Sunday, December 5, 2021
HomeखेलIPL 2022 मेगा ऑक्शन में इस ऑलराउंडर पर लगेगी सबसे बड़ी बोली?...

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में इस ऑलराउंडर पर लगेगी सबसे बड़ी बोली? T20 WC में दिखाई घातक फॉर्म


नई दिल्ली: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup) के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया. जहां पूरी दुनिया ये उम्मीद कर रही थी कि भारत, पाकिस्तान या इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप जीतेगी वहीं सभी को चौंका कर ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी. ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप जीत का सबसे बड़ा कारण उनके कुछ तगड़े मैच विनर्स रहे. अब ऐसे ही एक मैच विनर पर आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में टीमें करोड़ों लुटाने के लिए एकदम तैयार रहेंगी. 

ये खिलाड़ी बिक सकता है सबसे महंगा

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में सबसे महंगी बोली ऑस्ट्रेलिया के घातक ऑलराउंडर मिचेल मार्श के ऊपर लग सकती है. जी हां, ये ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप जीत में सबसे बड़ा मैच विनर साबित हुआ. ऐसे में सभी टीमें इस खिलाड़ी पर बड़ा खर्चा करने के लिए एकदम तैयार होंगी. टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी मार्श ने 50 गेंदों में नाबाद 77 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. इस पारी में 8 चौके और 4 लंबे छक्के शामिल थे. इस पारी से एक बात तो साफ नजर आ रही है कि ये खिलाड़ी बड़े मैच का प्लेयर है. 

तगड़ी फॉर्म में हैं मार्श

अगर मार्श की हालिया फॉर्म के बारे में बात की जाए तो वो इस वक्त अपने करियर की सबसे खतरनाक फॉर्म में हैं. ये ऑलराउंडर बल्ले से तो धमाल मचा ही रहा है, इसके अलावा गेंद से भी अपनी टीम को कुछ जरूरी विकेट्स दिलवा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो मिचेल मार्श ने कुल 5 पारियों में 185 रन बनाए, जिसमें दो हाफ सेंचुरी भी शामिल थीं. इसके अलावा जब टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहा था उस वक्त भी मार्श का बल्ला खूब रन उगल रहा था. वेस्टइंडीज दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 4-1 से हार कर आई, लेकिन वहां भी मार्श ने 3 हाफ सेंचुरी लगाईं. ऐसा ही कुछ बांग्लादेश दौरे पर भी देखने को मिला. 

मेगा ऑक्शन में मचाएंगे धमाल 

आईपीएल के ऑक्शन में हमेशा ही सभी टीमों का फोकस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के ऊपर होता है. इसका कारण ये है कि ये खिलाड़ी बड़े मैचों के प्लेयर होते हैं. अगले साल होने वाले मेगा ऑक्शन में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल सकता है. मिचेल मार्श पर सभी टीमें करोड़ों उड़ाने के लिए तैयार होंगी क्योंकि ये खिलाड़ी अपने दम पर मैच को पलटने का दम रखता है. वहीं ये खिलाड़ी ऑक्शन में सबसे महंगा भी बिक सकता है. 

ऑस्ट्रेलिया ने जीता वर्ल्ड कप 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup) के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए थे, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा अंदाज में जीत हासिल की है. कंगारू टीम ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular