Saturday, May 28, 2022
HomeखेलIPL 2022: हेजलवुड के दम पर RCB ने LSG को दी मात,...

IPL 2022: हेजलवुड के दम पर RCB ने LSG को दी मात, डु प्लेसिस ने खेली आतिशी पारी


RCB Win match by 18 run against Lucknow super giants:  IPL 2022 के 31वें मैच में आरसीबी (RCB) टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 18 रनों से हरा दिया. इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. आरसीबी टीम ने लखनऊ को जीतने के लिए 182 रनों का टारगेट दिया. आरसीबी (RCB) के गेंदबाजों ने मैच में कमाल का खेल दिखाया. 20 ओवर के बाद लखनऊ टीम 163 रन ही बना सकी.  

हेजलवुड ने किया कमाल 

आरसीबी टीम के स्टार गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने मैच में कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने चार ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. उनकी गेंदों का जबाव किसी के पास नहीं था. उनके आगे लखनऊ टीम की बल्लेबाजी टिक नहीं पाई. मोहम्मद सिराज, ग्लेन मैक्सवेल और हर्षल पटेल ने एक विकेट हासिल किया. इन गेंदबाजों के दम पर ही आरसीबी टीम (RCB Team) ने जीत हासिल की. लखनऊ टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. 

फ्लॉप हुए लखनऊ के बल्लेबाज 

लखनऊ टीम के लिए मैच की शुरुआत बहुत ही खराब रही, जब विस्फोटक ओपनर क्विंटन डि कॉक सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कप्तान केएल राहुल भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उन्होंने 24 गेंदों में 30 रन बनाए. वहीं, मनीष पांडे ने एक बार फिर निराश किया. वह 6 रन बनाकर आउट हो गए. दीपक हुड्डा ने 13 रनों का योगदान दिया. क्रुणाल पांड्या ने मैच में बड़े स्ट्रोक लगाने की कोशिश की, लेकिन वह अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा पाए.  वह 28 गेंदों में 42 रन बनाकर आउट हो गए. आयुष बदोनी ने 13 रन और मार्कस स्टोनिस ने 15 गेंदों में 24 रन बनाए. 

शतक से चूके फॉफ डु प्लेसिस 

आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस मैच में 64 गेंदों में 96 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 11 चौके और 2 लंबे छक्के शामिल थे. टीम की ओर से कप्तान डु प्लेसिस और शाजबाज अहमद ने 48 गेंदों में 70 रनों की साझेदारी की. आरसीबी टीम ने मैच के पहले ही ओवर में अनुज रावत (4 रन) और विराट कोहली (0) का विकेट खो दिया. इसके बाद, ग्लेन मैक्सवेल ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस का साथ दिया और कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन पावरप्ले खत्म होने से पहले मैक्सवेल भी 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पांचवें नंबर पर आए सुयश प्रभुदेसाई (10) होल्डर की गेंद पर पांड्या को कैच थमा बैठे. 16वें ओवर में जेसन होल्डर की गेंद पर शाहबाज (26 रन बनाकर) रन आउट हो गए.

 गेंदबाजी में होल्डर ने दिखाया दम 

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से जेसन होल्डर ने कमाल का खेल दिखाया. होल्डर ने अपने चार ओवर के कोटे में 25 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. दुष्मंता चमीरा ने अपने पहले ही ओवर में अनुज रावत और विराट कोहली के विकेट चटकाए. उन्होंने 3 ओवर में 31 रन दिए. क्रुणाल पांड्या को एक विकेट मिला. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular