Tuesday, November 30, 2021
HomeखेलIPL 2022 Mega Auction में इस खिलाड़ी को 4 टीमें करेंगी टारगेट!...

IPL 2022 Mega Auction में इस खिलाड़ी को 4 टीमें करेंगी टारगेट! T20 World Cup में दिखाई कतिलाना फॉर्म


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप का खुमार लोगों के दिमाग से उतर चुका है. अब सभी की नजरें आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन पर हैं. अगले साल आईपीएल में दो नई टीमें खेलते हुए दिखाई देंगी. इस वजह कई खिलाड़ी हमें दूसरी टीमों से भी खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. न्यूजीलैंड के एक घातक गेंदबाज ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म दिखाई है. मेगा ऑक्शन में 4 टीमें इस प्लेयर को अपने खेमे में लेना चाहेंगी. 

घातक है ये गेंदबाज

ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) न्यूजीलैंड के लिए हमेशा ही तुरुप के इक्के साबित हुए हैं. जब भी केन विलियमसन को विकेट की आवश्यकता होती है, वो बोल्ट का नंबर घुमा देते हैं. बोल्ट ने अपनी इनस्विंगर से बड़े से बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा हैं. उनकी यॉर्कर हमेशा ही भारतीय कप्तान विराट कोहली को परेशान करती रही है. आईपीएल 2021 में उन्होंने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेला था. बोल्ट बहुत किफायती गेंदबाजी करते हैं. टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में बोल्ट ने तूफानी गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर के कोटे में 18 रन देकर 2 विकेट हासिल किए.  बोल्ट ने टी20 वर्ल्ड कप में कुल 13 विकेट हासिल किए. 

मुंबई में रिटेन होना मुश्किल!

सभी पुरानी टीमें पुराने 4 खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं. ऐसे में मुंबई रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और जसप्रीत बुमराह को जरूर रिटेन करना चाहेगी, क्योंकि ये दोनों बल्लेबाजी और गेंदबाजी में टीम की धुरी हैं. रोहित की कप्तानी में ही मुंबई ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है. वेस्टइंडीज के घातक ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को भी मुंबई रिटेन कर सकती हैं. ऐसे में ट्रेंट बोल्ट की जगह टीम में नहीं बनती है. 

1. पंजाब किंग्स 

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) साल 2008 से ही आईपीएल का हिस्सा रही है, लेकिन अब तक वो एक भी खिताब नहीं जीत पाई है. ऐसे में इस फ्रेंचाइजी के मालिकों की कोशिश होगी कि टीम में कुछ ऐसे प्लेयर्स की एंट्री हो जिससे ट्रॉफी पर कब्जा जमाया जा सके ऐसे में ट्रेंट बोल्ट उनके लिए बेहतरीन च्वाइस हो सकते हैं. पंजाब का तेज गेंदबाजी आक्रामण बहुत ही कमजोर है वो उसकी अगुवाई कर सकते हैं. 

2. आरसीबी 

विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम आरसीबी (RCB) अब तक पहले आईपीएल खिलाफ को तरस रही है. कई बार आरसीबी के बल्लेबाजों ने बहुत बड़ा स्कोर बनाया, लेकिन वो उसे डिफेंड नहीं कर पाए. ऐसे में फ्रेंचाइजी को मजबूती देने के लिए ट्रेंट बोल्ट जैसे बेहतरीन प्लेयर्स की जरूरत पड़ेगी. इस टीम के मालिक अक्सर बड़े खिलाड़ियों को टारगेट करते हैं. 
 

3. अहमदाबाद 

सीवीसी कैपिटल (CVC Capital) ने 5166 करोड़ रुपये में अहमदाबाद टीम का मालिकाना हक हासिल किया है. ये एक इंटरनेशल इनवेस्टमेंट फर्म है जिसने आईपीएल की नई टीमों के लिए दूसरी सबसे बड़ी बोली लगाई थी. इस टीम का होम ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम  (Narendra Modi Stadium) होगा. अहमदाबाद की टीम अपने गेंदबाजी आक्रामण  में बोल्ट जैसे हीरे को जरूर रखना चाहेगी. 

4. लखनऊ

आरपी-एसजी ग्रुप (RP-SG Group) ने 7090 करोड़ रुपये में लखनऊ (Lucknow) की फ्रेंचाइजी खरीदी है. इस कंपनी ने आईपीएल की नई टीमों के लिए सबसे बड़ी बोली लगाई. इस टीम का होम ग्राउंड भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) होगा. टीम के मालिकों की नजर ट्रेंट बोल्ट पर जरूर होगी. बोल्ट डेथ ओवर्स में बहुत ही घातक गेंदबाजी करते हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular