Sunday, December 5, 2021
HomeखेलIPL 2022 Mega Auction में इस खिलाड़ी पर लगेगी सबसे बड़ी बोली!...

IPL 2022 Mega Auction में इस खिलाड़ी पर लगेगी सबसे बड़ी बोली! राहुल-हार्दिक से भी महंगा बिकना तय


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले मेगा ऑक्शन होना है, जिसमें दुनियाभर के खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी. हर बार की तरह एक बार फिर सभी टीमें खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपये उड़ांएगी. ये देखना दिलचस्प होगा कि मेगा ऑक्शन में सबसे महंगा खिलाड़ी कौन रहता है. केएल राहुल और हार्दिक पांड्या इसके लिए सबसे बड़े दावेदार हो सकते हैं. लेकिन एक और ऐसा खिलाड़ी है जो ऑक्शन में सारे रिकॉर्ड्स तोड़ सकता है. 

ये खिलाड़ी तोड़ेगा सारे रिकॉर्ड्स?

आईपीएल 2022 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन में कुछ बड़ी बोलियां देखने को मिल सकती हैं. खासकर एक विदेशी बल्लेबाज ऐसा है जिसने टी20 वर्ल्ड कप में धमाल मचा दिया. जी हां हम बात कर रहे हैं दक्षिण अफ्रीका के ताबड़तोड़ बल्लेबाज एडन मार्क्रम के बारे में. टी20 वर्ल्ड कप 2021 में मार्क्रम ने कई ताबड़तोड़ पारियां खेलीं. मार्क्रम ने सिर्फ 5 मैचों में 162 रन ठोक दिए, लेकिन इस दौरान उनका औसत 54 का रहा. मार्क्रम के बल्ले से इन 5 मैचों में दो हाफ सेंचुरी भी निकली. इस बल्लेबाज की खास बात ये है कि ये मिडिल ऑर्डर में आकर सिर्फ कुछ ही ओवरों में मैच की सूरत बदल देता है. मार्क्रम लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए भी पूरी दुनिया में मशहूर हैं. 

2021 में पंजाब किंग्स का हिस्सा

आईपीएल 2021 में मार्क्रम पंजाब किंग्स का हिस्सा थे. उन्हें दूसरे हाफ में अचानक टीम में शामिल किया गया था. हालांकि पंजाब किंग्स प्लेऑफ तक तो नहीं पहुंच पाई लेकिन मार्क्रम ने कुछ ही मैचों में बता दिया कि वो अपने बल्ले से कैसा तूफान मचा सकते हैं. अगर पंजाब की टीम ने उन्हें ड्रॉप किया तो एक बात तो साफ है कि ये बल्लेबाज बड़े-बड़े रिकॉर्ड आईपीएल के मेगा ऑक्शन में तोड़ देगा.    

राहुल-हार्दिक पर भी रहेंगी नजरें

मेगा ऑक्शन में बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल और ताबड़तोड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के ऊपर भी सभी की नजरें होंगी. रिपोर्ट्स की माने तो केएल राहुल को पंजाब किंग्स अगले साल ड्रॉप कर सकता है. ऐसे में इस खिलाड़ी को लेकर भी टीमों में खासी जंग रहने वाली है. राहुल बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी का जिम्मा भी संभाल सकते हैं. वहीं हार्दिक की बात करें तो वो ऐक ऐसे खिलाड़ी हैं जो कुछ ही ओवरों में खेल की सूरत बदल सकते हैं. हालांकि मुंबई अगले साल हार्दिक को ड्रॉप कर सकती है. 

नए सिरे से होगी IPL नीलामी

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए नए सिरे से खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी, हालांकि कुछ क्रिकेटर्स पहले से ही रिटेन किए जाएंगे. अहमदाबाद और लखनऊ के तौर पर टूर्नामेंट से नई टीमें जुड़ चुकी हैं. इन दोनों फ्रेंचाइजियों को कुछ प्लेयर्स पहले से ही खरीदने की छूट मिल सकती है. देखना होगा कि मेगा ऑक्शन में टीमें किस खिलाड़ी पर सबसे बड़ी बोली लगाएंगी. 

 
 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular