Tuesday, June 28, 2022
HomeखेलIPL 2022: RCB की हार का सबसे बड़ा गुनहगार बना ये खिलाड़ी,...

IPL 2022: RCB की हार का सबसे बड़ा गुनहगार बना ये खिलाड़ी, ना बनाए रन और छोड़ दिया बटलर का कैच


IPL 2022 Qualifier RCB vs RR: आईपीएल 2022 के क्वालीफायर में एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सपना टूट गया. आरसीबी को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करके बाहर होना पड़ा. ये टीम 15 साल बाद भी अपना पहला खिताब नहीं जीत पाई. आरसीबी के खिलाफ जोस बटलर ने शानदार शतक ठोका. लेकिन इस मैच में बटलर को एक बड़ा जीवनदान भी मिला था. 

इस खिलाड़ी ने टपकाया बटलर का कैच

आरसीबी के एक खिलाड़ी ने बड़े ही अहम मौके पर जोस बटलर का कैच छोड़ दिया था. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक थे. राजस्थान की पारी के दौरान 11वें ओवर हर्षल पटेल लेकर आए. यहां मुकाबला टक्कर का चल रहा था. लेकिन तभी कार्तिक ने एक आसान सा कैच विकेट के पीछे टपका दिया. अगर कार्तिक उस वक्त बटलर का कैच लपक लेते तो शायद मैच का ये निर्णय नहीं होता. इस कैच के छूटने के बाद बटलर ने शानदार शतक भी ठोका. 

बल्ले से भी रहे फ्लॉप

दिनेश कार्तिक ने इस पूरे ही सीजन आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. बल्ले से उन्होंने आरसीबी को कई मुकाबले जिताए. लेकिन इस अहम मैच में दिनेश बुरी तरह फ्लॉप रहे. कार्तिक इस मैच में सिर्फ 7 रन ही बना पाए. इस खराब प्रदर्शन के चलते आरसीबी छोटे से स्कोर पर ही सिमट कर रहे गई, जिससे उन्हें इस मैच में हार का सामना करना पड़ा.

राजस्थान की धमाकेदार जीत

राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में आरसीबी को 7 विकेट से मात दी. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. खासकर जोस बटलर ने शानदार शतक ठोका. ये इस सीजन का उनका चौथा शतक था. बटलर के दम पर ही राजस्थान ने फाइनल का टिकट कटा लिया.राजस्थान टीम दूसरी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. इससे पहले टीम ने शेन वॉर्न की कप्तानी में पहला खिताब जीता था. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular