Home खेल IPL 2022: RCB की हार के लिए विराट को ठहराया जा रहा...

IPL 2022: RCB की हार के लिए विराट को ठहराया जा रहा जिम्मेदार, इस दिग्गज ने जमकर निकाली भड़ास

0
27
Share


Virat Kohli: भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली पिछले संबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. विराट ने तीन साल से कोई शतक नहीं जड़ा है और वो आईपीएल 2022 में भी बुरी तरह फ्लॉप रहे. इसी के चलते आरसीबी लगातार 15वें साल भी खिताब जीतने में नाकाम रही. इसी बीच एक दिग्गज भारतीय क्रिकेटर ने भी विराट की बल्लेबाजी पर बड़े सवाल खड़े किए हैं. 

मांजरेकर ने उठाए विराट पर सवाल

भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने विराट कोहली के खराब फॉर्म के लिए फ्रंट फुट पर बल्लेबाजी करने के तरीको को जिम्मेदार ठहराया है और दावा किया कि उसके कारण ही रन बनाने में असफल हो रहे हैं. कोहली आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज हैं जिन्होंने 215 पारियों (223 मैचों) में 36.20 के औसत और 129.13 के स्ट्राइक रेट से 6624 रन बनाए हैं, उनके अपने मानक के अनुसार आईपीएल 2022 खराब रहा है और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक बार फिर से प्लेऑफ में हार गई.

विराट का बेहद खराब प्रदर्शन

आईपीएल 2022 में 16 पारियों में कोहली ने 22.73 की औसत और 115.98 के स्ट्राइक रेट 341 रन बनाए, जिसमें 73 उनका सर्वोच्चय स्कोर है. आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अभियान के समाप्त होने के बाद मांजरेकर ने ट्वीट किया, ‘शुक्रवार की रात अहमदाबाद में राजस्थान रॉयल्स से सात विकेट से हार उनका सफर समाप्त हो गया.’

अपने समय के सबसे तकनीकी रूप से मजबूत बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले मांजरेकर ने इस बात का भी उदाहरण दिया कि कैसे कोहली को गलतियों को दोहराते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्वालीफायर 2 मैच में आउट हुए. मांजरेकर ने अपने ट्वीट में कहा, ‘फ्रंट फुट से लेकर शॉर्ट लेंथ तक उछलती गेंद पर वह एक बार फिर से अपना विकेट गंवा बैठे.’

कोहली ने नवंबर 2019 से अंतर्राष्ट्रीय शतक नहीं बनाया है. उन्होंने टी20 में कप्तानी छोड़ दी है, जबकि चयनकर्ताओं ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा को बागडोर सौंपने का फैसला किया है. उन्हें रवि शास्त्री द्वारा क्रिकेट के सभी प्रारूपों से ब्रेक लेने की सलाह दी गई है.





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here