Tuesday, August 9, 2022
HomeखेलIPL 2022, RCB vs CSK: चेन्नई ने जीता टॉस, बैंगलोर को दी...

IPL 2022, RCB vs CSK: चेन्नई ने जीता टॉस, बैंगलोर को दी पहले बल्लेबाजी


IPL 2022, RCB vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच IPL 2022 सीजन का 49वां मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था.

CSK की गेंदबाजी कमजोर 

अब तक दस मैचों में आरसीबी के लिए छह ही अर्धशतक बन सके हैं, जिनमें से दो कप्तान फाफ डु प्लेसी ने बनाए हैं. इससे साबित होता है कि उसकी बल्लेबाजी किस स्तर की रही है. वहीं, चेन्नई ने अभी तक नौ मैच खेले हैं और उसके किसी भी गेंदबाज की किफायत दर 7.50 प्रति ओवर से कम नहीं रही है. महेश तीक्षणा ने 7.54 की औसत से गेंदबाजी की है जबकि ड्वेन ब्रावो और मुकेश चौधरी का औसत क्रमश: 8.73 और 9.82 रहा है.

RCB की लचर बल्लेबाजी है कमजोरी

पिछले मैच में विराट कोहली के अर्धशतक के बाद यह मैच और रोमांचक होगा. वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई की कमान फिर संभालने के बाद जीत दर्ज की है, तो यह भी देखना होगा कि क्या वह जीत की लय कायम रख पाते हैं.

फॉर्म से जूझ रहे रविंद्र जडेजा

खराब फॉर्म से जूझ रहे रविंद्र जडेजा के कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी को फिर कमान सौंपी गई जिसके बाद सीएसके ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया. हैदराबाद के नौ मैचों में छह अंक है. आरसीबी के नौ मैचों में दस अंक है और वह पांचवें स्थान पर है हालांकि उसे लगातार तीन मैचों में पराजय झेलनी पड़ी. आरसीबी ने सत्र का न्यूनतम स्कोर 68 रन अपने नाम किया और एक अन्य मैच में 145 रन के आसान लक्ष्य का पीछा नहीं कर सके. गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में कोहली ने 53 गेंद में 58 रन बनाए लेकिन उनकी टीम 170 रन ही बना सकी जो बल्लेबाजों की मददगार पिच पर कम स्कोर था.

टीमें:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल.

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा (कप्तान), मोइन अली, रुतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, मिशेल सेंटनर, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने, डेवोन कॉनवे, शिवम दुबे , ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्ष्णा, राजवर्धन हैंगरगेकर, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, सी हरि निशांत, एन जगदीसन, सुब्रंशु सेनापति, के भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular