Thursday, December 2, 2021
HomeखेलIPL: David Warner को ड्रॉप कर SRH से हुई बड़ी गलती, अब...

IPL: David Warner को ड्रॉप कर SRH से हुई बड़ी गलती, अब बन सकते हैं इन टीमों के नए कप्तान


नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के सबसे बड़े हीरो स्टार ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बने. वॉर्नर को उनके शानदार खेल के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया. हालांकि इस घातक खिलाड़ी को उसकी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले सीजन टीम से ड्रॉप कर दिया था और वॉर्नर की खतरनाक फॉर्म को देखते हुए ये फैसला बहुत गलत नजर आ रहा है. 

बेहतरीन फॉर्म में वॉर्नर 

डेविड वॉर्नर ने एक बार फिर से अपनी खतरनाक फॉर्म हासिल कर ली है. वॉर्नर ने टी20 वर्ल्ड कप में 7 मैचों में 289 रन बनाए. जिसमें कई मैच जिताऊ पारियां शामिल थीं. उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी दिया गया. अब अगले सीजन होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन में सभी टीमों की नजरें वॉर्नर को अपनी टीम में शामिल करने पर होंगी. वहीं वॉर्नर किसी एक टीम के कप्तान भी बनाए जा सकते हैं. 

इन टीमों के बन सकते हैं नए कप्तान 

मेगा ऑक्शन में शायद ही ऐसी कोई टीम होगी जो वॉर्नर को अपने साथ शामिल करने के बारे में नहीं सोच रही होगी. खासकर आईपीएल में अगले साल अहमदाबाद और लखनऊ नाम की दो टीमें भी शामिल हो रही हैं. इन दोनों ही टीमों की नजरें वॉर्नर को एक कप्तान के रूप में अपने साथ शामिल करने पर होंगी. वहीं जो तीसरी टीम होगी जोकि वॉर्नर को अपना कप्तान बना सकती है वो आरसीबी होगी. आरसीबी के नियमित कप्तान विराट कोहली अगले साल इस टीम की कप्तानी छोड़ने वाले हैं, ऐसे में इस टीम की नजर वॉर्नर पर जरूर होंगी.   

2022 में मेगा ऑक्शन

आईपीएल 2022 में मेगा ऑक्शन होने वाला है. इस बड़े मंच पर 10 टीमें खिलाड़ियों की निलामी नें हिस्सा लेंगी. जबकि हर टीम पहले से अपने साथ तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएगी. अगले साल आईपीएल पूरी तरह से बदला-बदला लगेगा. वहीं सभी टीमों में खिलाड़ी भी एकदम नए लगेंगे. ऐसे में दुनिया की सबसे बड़ी लीग माने जाने वाले आईपीएल का रोमांच अगले साल से और बढ़ जाएगा.      





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular