Friday, January 28, 2022
HomeखेलIPL Mega Auction में अनसोल्ड रहेंगे ये धाकड़ खिलाड़ी! खत्म होने के...

IPL Mega Auction में अनसोल्ड रहेंगे ये धाकड़ खिलाड़ी! खत्म होने के कगार पर करियर


नई दिल्ली: आईपीएल रिटेंशन (IPL Retention) के लिए सभी खिलाड़ियों की लिस्ट जारी हो चुकी है. चार धाकड़ खिलाड़ियों को किसी भी फ्रेंचाइजी ने रिटेन नहीं किया है. आईपीएल मेगा ऑक्शन में भी ये खिलाड़ी अनसोल्ड रह सकते हैं. ये खिलाड़ी बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे है. ऐसे में इन खिलाड़ियों के करियर पर तलवार लटकती हुई दिखाई दे रही है. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

1. केदार जाधव 

केदार जाधव (Kedar Jadhav) 2010 से ही आईपीएल का हिस्सा रहे है. आईपीएल (IPL) में जाधव का प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा था. 2018 से 2020 तक जाधव सीएसके (CSK) के लिए खेले उसके बाद 2021 में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीद लिया था, लेकिन वो उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके. IPL 2021 में जाधव ने 6 मैचों में सिर्फ 55 रन बनाए है. जाधव की उम्र भी बढ़ रही है. ऐसे में उनकी 35 साल की उम्र और फॉर्म को देखते हुए कोई भी टीम उन पर दांव नहीं लगाना चाहेगी. आईपीएल मेगा ऑक्शन में शायद ही कोई फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदने में दिलचस्पी दिखाए. 

2. सुरेश रैना 

मिस्टर आईपीएल के नाम से फेमस सुरेश रैना (Suresh Raina) शुरुआत से सीएसके की टीम का हिस्सा रहे हैं. आईपीएल 2021 में रैना बिल्कुल भी अपनी लय में नजर नहीं आए. उनका बल्ला खामोश ही रहा. रैना ने आईपीएल 2021 के 12 मैचों में केवल 160 रन ही बनाए हैं. गुजरे सीजन के फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी थी. उनकी उम्र का असर उन पर दिखने लगा है. अब फिल्डिंग में भी रैना फुर्ती नहीं दिखा पाते हैं. सीएसके की टीम ने उन्हें इस साल रिटेन नहीं किया है. 

3. दिनेश कार्तिक 

कभी टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) अब खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. आईपीएल 2021 में केकेआर (KKR) की तरफ से खेलते हुए दिनेश ने 17 मैचों में 223 रन बनाए हैं. वह पूरे सीजन रन बनाने के लिए तरसते रहे. कार्तिक ने केकेआर की कप्तानी बीच में ही छोड़ दी थी ताकि अपने खेल पर फोकस कर सकें, लेकिन उसका नतीजा कुछ भी नहीं निकला. कार्तिक ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है, लेकिन अब वो 36 साल के हो गए है. इस उम्र में काफी क्रिकेटर्स रिटायरमेंट ले लेते हैं. ऐसे में आईपीएल मेगा ऑक्शन में शायद ही कोई टीम उनको अपने खेमे में शामिल करे. केकेआर की टीम ने इस साल उन्हें रिटेन नहीं किया है. 

4. चेतेश्वर पुजारा

टीम इंडिया की टेस्ट टीम के स्तंभ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को आईपीएल खेले हुए अरसा हो गया है. उन्होंने आखिरी आईपीएल मैच 2014 में पंजाब किंग्स की तरफ से खेला था. 2021 में सीएसके की टीम ने उनको 20 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन उनको एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. आईपीएल में पुजारा ने कुल 30 मैचों में 309 रन बनाए, जिसमें केवल एक हॉफ सेंचुरी शामिल है. पुजारा को हमेशा ही टेस्ट क्रिकेटर समझा गया, उनको टी20 खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला. काफी दिनों से उनके वह रन बनाने के जूझ रहे हैं. उनका आईपीएल करियर खत्म होने की कगार पर है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular