Friday, January 28, 2022
HomeखेलIPL Mega Auction में एजाज पटेल पर होगी पैसों की बारिश? इन...

IPL Mega Auction में एजाज पटेल पर होगी पैसों की बारिश? इन 3 टीमों में खरीदने के लिए होगी जंग!


नई दिल्ली: आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. अगले साल आईपीएल मेगा ऑक्शन होने वाला है. मेगा ऑक्शन में न्यूजीलैंड के घातक स्पिनर एजाज पटेल पर सभी टीमों की निगाहें रहेंगी. इस दिग्गज खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट लेकर इतिहास रच दिया है. आईपीएल मेगा ऑक्शन में इस खिलाड़ी पर करोड़ों  की बोली लग सकती है. दो टीम ऐसी हैं जो हाल में एजाज को अपने खेमे में शामिल करना चाहेंगी. 

एजाज ने रचा इतिहास

न्यूजीलैंड के रहस्यमयी स्पिनर एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सभी 10 विकेट चटका दिए. इस खतरनाक गेंदबाज के आगे कोई भी भारतीय बल्लेबाज टिक नहीं पाया. एजाज टेस्ट मैच की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने हैं. उनसे पहले भारत के अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ और इंग्लैंड के जिम लेकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 विकेट हासिल किए थे. एजाज के इतने खतरनाक प्रदर्शन को देखते हुए आईपीएल मेगा ऑक्शन में उन पर पैसों की बारिश हो सकती है. वह बहुत ही मंहगे बिक सकते हैं. 

ये 3 टीमें कर सकती हैं टारगेट 

1. आरसीबी 

आरसीबी के द्वारा जारी आईपीएल रिटेंशन की लिस्ट में 3 खतरनाक प्लेयर्स का नाम है. पहले नंबर पर पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. दूसरे नंबर पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को 11 करोड़ में, और तीसरे प्लेयर के लिए आरसीबी की टीम ने घातक गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को चुना है. आरसीबी की टीम ने किसी भी स्पिनर को रिटेन नहीं किया है. बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि IPL 2022 भारत में ही खेला जाएगा और इंडियन पिचें हमेशा से ही स्पिनरों की मददगार होती हैं. ऐसे में एजाज के खतरनाक खेल को देखते हुए आरसीबी की टीम उनको जरूर रिटेन करना चाहेगी. वह आरसीबी टीम के लिए बहुत ही फायदेमंद हो सकते हैं. 

2. मुंबई इंडियंस 

आईपीएल रिटेंशन में मुंबई इंडियंस ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. मुंबई की टीम को पांच बार खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है. वहीं यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को 12 करोड़, स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को 8 करोड़ और घातक ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) को 6 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है. मुंबई की टीम ने भी किसी स्पिनर को रिटेन नहीं किया है. एजाज मुंबई के लिए स्पिनर की कमी पूरी कर सकते हैं.  मुंबई इंडियंस का होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) है जहां एजाज पटेल ने 10 विकेट हासिल किए है. ये घातक स्पिनर मुंबई टीम के लिए बहुत ही ज्यादा उपयोगी साबित हो सकता है. मुंबई की टीम बड़े खिलाड़ियों को खरीदने के लिए जानी जाती है. ऐसे में एजाज आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए दिख सकते हैं. 

 

3. अहमदाबाद टीम

सीवीसी कैपिटल (CVC Capital) ने 5166 करोड़ रुपये में अहमदाबाद (Ahmedabad) टीम का मालिकाना हक हासिल किया है. उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती नए सिरे से खिलाड़ियों को सेलेक्ट करने की होगी. अहमदाबाद की टीम कीवी गेंदबाज के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें अपनी टीम में जरूर शामिल करना चाहेगी. एजाज डेथ ओवर्स में काफी किफायती गेंदबाजी करते हैं. 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular