Sunday, June 26, 2022
HomeखेलIPL: MI के फैंस के लिए बड़ी खबर, रोहित की टीम में...

IPL: MI के फैंस के लिए बड़ी खबर, रोहित की टीम में शामिल हुआ दुनिया का सबसे घातक बल्लेबाज


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 को शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का समय बाकि हैं. टीम इंडिया के परमानेंट कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा का ये पहला आईपीएल सीजन होगा. रोहित मुंबई इंडियंस के भी कप्तान हैं. लेकिन मुंबई को पांच बार चैंपिंयन बनाने वाले रोहित शर्मा की टीम इस बार मेगा ऑक्शन के बाद काफी बदल गई है. रोहित को सालों बाद इस बार एक नए ओपनर का साथ मिलने वाला है. 

रोहित को मिलेगा नए ओपनर का साथ

रोहित की टीम मुंबई इंडियंस 27 मार्च को अपने पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगी. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ IPL मैच में एक घातक प्लेयर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नया ओपनिंग पार्टनर बनेगा. मुंबई इंडियंस बड़ा पैंतरा खेलते हुए ईशान किशन को रोहित शर्मा के नए ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में उतारेगी. ईशान किशन अपने दम पर मुंबई इंडियंस को IPL की ट्रॉफी जिता सकते हैं. इससे पहले साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक रोहित शर्मा के साथ मुंबई इंडियंस के लिए ओपनिंग करने उतरते थे, लेकिन अब डि कॉक मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा नहीं हैं. डि कॉक को लखनऊ की टीम ने खरीद लिया है.   

15.25 करोड़ रुपये में किया शामिल

ईशान किशन की एक बार फिर मुंबई इंडियंस की टीम में अचानक एंट्री हुई है, वो भी ओपनर और विकेटकीपर के तौर पर. मुंबई इंडियंस की टीम ने इस साल के लिए ईशान किशन को 15.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. ईशान किशन अच्छे फॉर्म में हैं. ईशान किशन खतरनाक बल्लेबाज के साथ-साथ माहिर विकेटकीपर भी हैं. ऐसे में ईशान किशन ही रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरेंगे और मुंबई इंडियंस के लिए विकेटकीपिंग भी करेंगे.

बल्ले से मचाता है धमाल

ईशान किशन बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज हैं और वह क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देते हैं. ईशान किशन कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं. आईपीएल 2021 में इस खिलाड़ी ने शानदार खेल का नमूना पेश किया था. IPL 2021 में मुंबई (Mumbai) को IPL प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद के खिलाफ बड़ी जीत की जरूरत थी, जिसमें ईशान किशन ने 32 गेंदों पर 84 रन कूट डाले. ईशान किशन (Ishan Kishan) की इस पारी में 11 चौके और 4 छक्के शामिल थे. ईशान किशन की इस विस्फोटक पारी को देखकर हर कोई हैरान रह गया था. मुंबई IPL प्लेऑफ में तो नहीं पहुंच पाई, लेकिन ईशान किशन ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दर्शकों का दिल जीत लिया.

भारतीय टीम के लिए किया कमाल

ईशान को साल 2018 में मुंबई ने 6.2 करोड़ में खरीदकर टीम में पहले भी शामिल किया था, मुंबई के लिए ईशान ने 41 मैच खेलकर 1133 रन बना चुके हैं. ईशान ओपनर के तौर पर भी टीम इंडिया की पसंद बन चुके हैं. टी-20 वर्ल्ड कप इसी साल होना है. ऐसे में रोहित के साथ ओपनिंग जोड़ी के तौर पर टी-20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं. ईशान को टीम इंडिया के लिए लगातार खेलने का भी मौका मिल गया. ऋषभ पंत के लगातार खेलने के कारण उन्हें विकेटकीपिंग का मौका नहीं मिलता. इस बारे में किशन ने कहा है कि पंत के साथ उनकी प्रतिस्पर्धा नहीं है और दोनों अच्छे दोस्त हैं. किशन ने कहा कि उन्हें जब भी मौका मिलता है तो वे बेहतर खेल दिखाने का प्रयास करते हैं. उन्हें विकेटकीपिंग से प्यार है और जब भी मौका मिलता है तो उससे दूर नहीं भागते हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular