Sunday, May 29, 2022
HomeखेलIPL, RCB vs DC: RCB को जीत दिला सकते हैं ये 3...

IPL, RCB vs DC: RCB को जीत दिला सकते हैं ये 3 प्लेयर, चंद गेंदों में बदलते हैं मैच


IPL 2022, RCB vs DC, Virat Kohli: आरसीबी टीम (RCB Team) ने अभी तक आईपीएल में एक भी खिताब नहीं जीता है. आईपीएल 2022 में आरसीबी टीम ने अभी तक 5 मैचों में से 3 मैच जीते हैं. आज (16 अप्रैल) आरसीबी टीम का सामना दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से होगा. आरसीबी के पास तीन ऐसे प्लेयर्स हैं, जो उन्हें जीत दिला सकते हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

1. विराट कोहली 

विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी क्लासिक बैटिंग के लिए फेमस हैं. आईपीएल 2022 में अभी तक वह कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं, लेकिन कोहली के पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाज के खिलाफ रन बना सकते हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो किसी भी विरोधी टीम को ध्वस्त कर सके. उन्होंने अपने दम पर आरसीबी टीम को कई मैच जिताए हैं. उनकी बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. वह आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वहीं, आईपीएल 2016 में उन्होंने आरसीबी की तरफ से 973 रन बनाए थे, जिसमें 4 शतक शामिल थे. ऐसे में वह दिल्ली कैपिटल्स (Dehli Capitals) के खिलाफ आरसीबी को जीत दिला सकते हैं. 

2. वानिंदु हसरंगा 

आरसीबी टीम ने अपने खेमे में श्रीलंका (Sri Lanka) के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को जगह दी है. हसरंगा अपनी घातक गेंदों के लिए फेमस हैं, वह बल्लेबाजों को स्पिन के जाल में फंसाने में माहिर खिलाड़ी हैं. 24 साल का ये स्पिनर किसी भी टीम के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकता है. उन्हें आरसीबी टीम ने उन्हें 10 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीद था. हसरंगा ने आईपीएल 2022 में अभी तक 10 विकेट हासिल किए हैं. उनकी जादुई गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. 

3. फॉफ डु प्लेसिस 

इस बार आरसीबी टीम की कमान साउथ अफ्रीका के धाकड़ ओपनर फॉफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) के हाथों में है. उनकी कप्तानी में आरसीबी को आईपीएल 2022 में 5 मैचों में से तीन में जीत मिली है. डुप्लेसिस जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. इससे पहले फॉफ डुप्लेसिस चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की तरफ से खेलते थे, उन्होंने सीएसके को अपने दम पर चैंपियन बनाया था. उन्होंने पिछले सीजन अपने बल्ले का जौहर सभी को दिखाया था. उनकी खतरनाक बल्लेबाजी देखकर विरोधी टीमें खौफ में थीं. आईपीएल 2021 में उन्होंने 14 मैचों में 634 रन बनाए थे. डु प्लेसिस IPL 2022 में बहुत ही शानदार लय में नजर आ रहे हैं. उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 88 रनों की आतिशी पारी खेली थी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular