Thursday, December 2, 2021
HomeबिजनेसIRCTC Tour Package: आईआरसीटीसी दे रहा Rann Utsav घूमने का शानदार मौका!...

IRCTC Tour Package: आईआरसीटीसी दे रहा Rann Utsav घूमने का शानदार मौका! खाना-रहना सब फ्री, यहां देखें डिटेल्स


नई दिल्ली: IRCTC Rann Utsav: कोरोना काल के बाद, अब धीरे-धीरे आम जीवन पटरी पर लौट रहा है. सभी त्योहार और पर्व अब कोविड गाइडलाइंस के साथ मनाए जाने लगे हैं. इसी क्रम में भीषण भूंकप की विभीषिका झेल चुके गुजरात के प्रसिद्ध रण उस्तव का आयोजन हो रहा है. अगर आप भी रण उत्सव देखने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है.

दरअसल, इंडियन रेलवे आपके लिए एक शानदार पैकेज लेकर आई है. IRCTC की तरफ से आपके बजट में रण उत्सव घूमने का मौका लाया है. इसके तहत आप बहुत कम पैसे में इस खास उत्सव को देख सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे उठा सकते हैं आप इस शानदार पैकेज का फायदा.

क्या है पैकेज

IRCTC के इस खास पैकेज में आपको 4 रात और 5 दिन घूमने का मौका मिलेगा. 5 दिन के टूर में आपको गुजरात के प्रसिद्ध रण उत्सव घूमने का मौका मिलेगा. इसमें सैलानी गुजरात के प्रसिद्ध कच्छ फेस्टिवल या रण उत्सव की सैर कर पाएंगे, जो कि गुजरात के विभिन्न सांस्कृतिक लोकाचार की एक अनूठी अभिव्यक्ति है. इसके अनोखे एथनिक फ्लेवर और फेस्टिव के लिए जाना जाता है.

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! एक हफ्ते तक रोजाना 6 घंटे बंद रहेगी रेलवे की टिकट बुकिंग सर्विस, जानिए कब से कब तक

कहां मिलेगा घूमने का अवसर

गुजरात के रण उत्सव में आपको कारीगरों और शिल्पकारों की रचनात्मकता, लोक संगीत और परफॉरमेंस के साथ-साथ विभिन्न सांस्कृतिक विविधता देखने को मिलेगी. इसके लिए सैलानियों को महाराष्ट्र के मुंबई से ट्रेन पकड़ना होगा, जहां उन्हें भुज, रण उत्सव टेंट सिटी, कच्छ का सफेद रण पर सूर्योदय आदि देखने को मिलेगा. 

पैकेज में क्या है शामिल

IRCTC के Rann Utsav पैकेज में सैलानियों को सफर के दौरान डीलक्स टेंट में एसी स्टे और फूड भी मिलेगा. यानी इस पैकेज में एक बार पैसा जमा करने के बाद, आपके लिए खाना और रहना दोनों फ्री मिलेगा. 

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! पेट्रोल-डीजल के बाद सीएनजी के दाम में हुई भारी बढ़ोतरी, जानिए नई कीमत

कैंसिलेशन पॉलिसी

IRCTC के Rann Utsav पैकेज की खासियत है कि इसके शुरू होने के 30 दिन पहले बुकिंग कैंसिल कराने पर सैलानियों से 5 फीसदी चार्ज काटा जाएगा. इसके अलावा 29 से 11 दिन के बीच बुकिंग कैंसिल कराने पर 25 फीसदी ब्याज काटा जाएगा. वहीं, 11 दिन से कम समय में बुकिंग कैंसिल कराया तो आपको कुछ भी रिटर्न नहीं मिलेगा. यानी सही समय पर बुकिंग कैंसिल होने पर आपको पैसा मिलेगा. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular