Sunday, January 16, 2022
HomeबिजनेसIRCTC Tour Package: नए साल पर आईआरसीटीसी दे रहा है वैष्णो देवी...

IRCTC Tour Package: नए साल पर आईआरसीटीसी दे रहा है वैष्णो देवी घूमने का शानदार मौका! खाना-रहना सब फ्री, देखें डिटेल्स


नई दिल्ली: IRCTC Tour Package:  नए साल की छुट्टियों में अगर आप भी किसी धार्मिक स्थल के दर्शन की प्लानिंग कर रहे हैं, तो भारतीय रेलवे आपके लिए फिर खास ऑफर लाया है. अगर आप भी माता वैष्णो देवी ( Mata Vaishno Devi) की यात्रा करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपको जबरदस्त ऑफर दे रहा है. इस ऑफर के तहत आप सस्ते में माता वैष्णो देवी का टूर कर सकते हैं. यह यात्रा 2 जनवरी से शुरू होगी. 

दरअसल, IRCTC टूरिज्म पर्यटन इस बार वैष्णो देवी (Vaishno devi tour package) के लोकप्रिय मंदिर में तीन रात और चार दिनों के टूर पैकेज लाया है. मां वैष्णो देवी का मंदिर देवी शक्ति और श्रद्धा का प्रतीक है. माता रानी का दरबार लगभग 5200 फीट की ऊंचाई पर स्थित है. ये कटरा से 12 किमी दूर है. आईआरसीटीसी की तरफ से मां के दर्शन के लिए बेहद काम खर्च में टूर पैकेज तैयार किया गया है.

आईआरसीटीसी ने दी जानकारी

इस खास ऑफर पैकेज की जानकारी आईआरसीटीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी है. आईआरसीटीसी के अनुसार, इस पैकेज की कुल कीमत 6,390 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू होगी. आइए जानते हैं इस टूर पैकेज के बारे में सबकुछ.

ये भी पढ़ें- पत्नी के नाम से आज ही खुलवाएं ये स्पेशल अकाउंट, हर महीने मिलेंगे 44,793 रुपये; जानिए तरीका

यात्रा कार्यक्रम 

इस टूर पैकेज में दिल्ली से यात्रा शुरू होगी. इसके तहत यात्रा कार्यक्रम – नई दिल्ली-जम्मू-कटरा-बाणगंगा-कटरा-जम्मू-नई दिल्ली है. 

पहला दिन – नई दिल्ली

पहले दिन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से जाट स्पेशल 20:40 बजे से यात्रा शुरू होगी. आपको बता दें कि इसमें आपको एसी 3 टियर की सुविधा मिलेगी.

दूसरा दिन – जम्मू – कटरा

इसके बाद, दूसरे दिन 05:00 बजे जम्मू रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएंगे. फिर, जम्मू रेलवे स्टेशन से कटरा तक गैर-AC गाड़ी में पिकअप होगा. इसके बाद यात्रा पर्ची लेने के लिए सरस्वती धाम में रास्ते में रुकेंगे. फिर होटल में चेक-इन करेंगे. इसके बाद, बाणगंगा तक नाश्ता और ड्रॉप दिया जाएगा. फिर मंदिर में दर्शन करवाया जाएगा. फिर देर शाम होटल लौटकर रात का खाना और रात वहीं रहना होगा. 

ये भी पढ़ें- शेयर बाजार में पैसा लगाने वाले ध्यान दें! 1 जनवरी से लागू होगा T+1 सेटलमेंट साइकिल 

तीसरा दिन – कटरा – जम्मू

सुबह के नाश्ते के बाद आप कही बाहर घूमने निकाल सकते हैं. दोपहर 12 बजे आपको चेक-आउट के बाद लंच दिया जाएगा. दोपहर के भोजन के बाद 02:00 बजे नॉन एसी गाड़ी से जम्मू रेलवे स्टेशन के लिए प्रस्थान किया जाएगा. इसके बाद, कांड कंडोली मंदिर, रघुनाथजी मंदिर और बागे बहू गार्डन के मार्ग में दर्शन के बाद जम्मू रेलवे स्टेशन पर शाम 7 बजे तक एनडीएलएस – जाट एसपीएल -02426 पर 2125 बजे बोर्डिंग के लिए पहुंचना होगा.

चौथा दिन – आगमन नई दिल्ली

चौथे यानी यात्रा के अंतिम दिन आप 05:55 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर वापसी करेंगे. विस्तृत जानकारी के लिए आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

कैंसिलेशन पॉलिसी

IRCTC के माता वैष्णो देवी के इस पैकेज में यदि आप अपनी बुकिंग कैंसिल कराना चाहते हैं, तो पहले इसके नियमों को जरूर जान लें.
– अगर आप यात्रा से 15 दिन पहले बुकिंग कैंसिल कराते हैं, तो आपको 250 रुपये चार्ज देना होगा.
– अगर आप 8 से 14 दिन के बीच बुकिंग कैंसिल कराते हैं, तो आपको 25 फीसदी चार्ज देना होगा.
– 4 से 7 दिन के बीच बुकिंग कैंसिल कराने पर 50 फीसदी चार्ज देना होता है.
– अगर आप 4 दिन पहले बुकिंग कैंसिल कराने पर आपको कोई चार्ज नहीं मिलेगा.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular