Saturday, May 28, 2022
HomeबिजनेसIRDAI Advisory: इस कंपनी से भूलकर भी नहीं खरीदें हेल्‍थ इंश्‍योरेंस, डूब...

IRDAI Advisory: इस कंपनी से भूलकर भी नहीं खरीदें हेल्‍थ इंश्‍योरेंस, डूब जाएगा पैसा


IRDAI Health Insurance Advisory For Even Healthcare : कोरोना महामारी (Covid-19) के बाद से बीमारी के इलाज पर खर्च बढ़ने से हेल्‍थ इंश्‍योरेंस पॉल‍िसी (Health Insurance Policy) खरीदने वालों की संख्‍या तेजी से बढ़ी है. एक र‍िपोर्ट के अनुसार पहले ट‍ियर-1 स‍िटी में हेल्‍थ इंश्‍योरेंस खरीदने वालों की संख्‍या सबसे ज्‍यादा होती थी. लेक‍िन अब ट‍ियर-2 और ट‍ियर-3 स‍िटी में भी लोग खूब हेल्‍थ इंश्‍योरेंस प्‍लान ले रहे हैं.

गलत तरीके से हेल्‍थ इंश्‍योरेंस बेंच रही कुछ कंपन‍ियां

क‍िसी भी तरह की मेड‍िकल इमरजेंसी होने पर हेल्‍थ इंश्‍योरेंस प्‍लान इलाज में आपकी आर्थ‍िक रूप से मदद करता है. लेक‍िन कुछ कंपन‍ियां गलत तरीके से प्‍लान बेंच रही हैं, ज‍िससे भव‍िष्‍य में आपका पैसा डूब सकता है. ऐसे में हेल्‍थ इंश्‍योरेंस खरीदने वालों के ल‍िए इंश्‍योरेंस रेग्‍युलेटर भारतीय बीमा न‍ियामक व व‍िकास प्राध‍िकरण (IRDAI) ने एडवाइजरी जारी की है.

जरूरी चीजों पर ध्‍यान नहीं देते लोग

दरअसल कई बार लोग जल्‍दबाजी में हेल्‍थ इंश्‍योरेंस पॉल‍िसी खरीद लेते हैं लेक‍िन जरूरी चीजों की तरफ ध्‍यान नहीं देते. ड‍िज‍िटल युग में तमाम लोग ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म से पॉल‍िसी लेते हैं. ऐसे में इरडा की सलाह है क‍ि यह जरूर जांच लें, ज‍िस कंपनी से आप पॉल‍िसी खरीद रहे हैं वो इसके ल‍िए रेग्‍युलेटर से अध‍िकृत है या नहीं.

डूब सकता है आपका पैसा

यद‍ि आप क‍िसी ऐसी कंपनी से पॉल‍िसी लेते हैं जो अध‍िकृत नहीं है तो आपका पैसा डूब सकता है. संभव है क‍ि हेल्‍थ इमरजेंसी में आपको बीमा कवर का फायदा भी न म‍िले. इंश्‍योरेंस रेग्‍युलेटर (IRDAI) ने अपनी वेबसाइट पर एक अनध‍िकृत और अपंजीकृत कंपनी के बारे में लोगों को सचेत क‍िया है.

कंपनी के बारे में जानकारी

13 अप्रैल 2022 को इरडा की तरफ से जारी नोट‍िस में कहा गया है क‍ि इवेन हेल्‍थकेयर प्राइवेट ल‍िम‍िटेड (Even Healthcare Pvt Ltd) एक अनध‍िकृत कंपनी है. यह इरडा से रज‍िस्‍टर्ड नहीं है. इसल‍िए इसके ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म https://even.in से हेल्‍थ इंश्‍योरेंस लेने पर आप धोखाधड़ी के श‍िकार हो सकते हैं.

बेंगलुरु मे है कंपनी का कॉरपोरेट ऑफ‍िस

वेबसाइट पर जारी सकुर्लर में इरडा ने ल‍िखा, ‘संज्ञान में आया है इवेन हेल्‍थकेयर प्राइवेट ल‍िम‍िटेड (Even Healthcare Pvt Ltd) हेल्‍थ प्‍लान पेश कर रही है. इस कंपनी का कॉरपोरेट ऑफ‍िस 311, 6वीं मेन रोड, एचएएल 2 स्‍टेज, इंद‍िरा नगर, बेंगलुरु, कर्नाटक-560038 में है. इवेन हेल्‍थकेयर की तरफ से ऑफर की जाने वाली योजनाएं हेल्‍थ इंश्‍योरेंस नहीं हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular