Sunday, April 11, 2021
Home बिजनेस IRFC IPO: नए साल में कमाई का शानदार मौका! 18 जनवरी को...

IRFC IPO: नए साल में कमाई का शानदार मौका! 18 जनवरी को खुलेगा इश्यू, 25-26 रुपये प्राइस बैंड तय


नई दिल्ली: IRFC IPO: शेयर बाजार (Indian Share Markets) रोजाना नई ऊंचाइयों को छू रहा है. सेंसेक्स और निफ्टी अपने रिकॉर्ड लेवल पर हैं. ऐसे में आपको नए साल में कमाई का एक और जबरदस्त मौका मिलने वाला है. लंबे समय के इंतजार के बाद सरकारी कंपनी IRFC का IPO बाजार में आने वाला है. IRFC का ये IPO देश में किसी भी NBFC का पहला IPO होगा. 

18 जनवरी को खुलेगा IRFC का IPO 

इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्पोरेशन (IRFC) का IPO अब से कुछ दिन बाद 18 जनवरी को खुलने वाला है. इसका प्राइस प्राइस बैंड (price band) 25-26 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. तीन दिन तक निवेशकों के पास इस IPO में पैसा लगाने के लिए मौका होगा. एंकर निवेशकों के लिए यह IPO 3 दिन पहले 15 जनवरी को ही खुल जाएगा. ये इश्यू 20 जनवरी को बंद होगा. सरकार की योजना इस IPO के जरिए 4,633.4  करोड़ रुपये जुटाने की है.

 

ये भी पढ़ें-Driving Licence बनवाना हुआ और आसान, चुटकियों में होगा काम, समझें क्या बदले नियम 

 

कम से कम 575 शेयरों के लिए आवेदन

IRFC का यह IPO देश में किसी भी नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (NBFC) का पहला IPO है. IRFC पब्लिक सेक्टर की पहली NBFC है जो पब्लिक होने जा रही है. इस IPO में निवेशकों को कम से कम 575 शेयर के लिए आवेदन करना होगा, यानी इसका लॉट साइज 575 शेयरों का है. कोई भी निवेशक ज्यादा से ज्यादा 13 लॉट के लिए अप्लाई कर सकता है. 

178 करोड़ शेयर जारी किए जाएंगे 

Indian Railway Finance Corporation (IRFC) के IPO में 1,78,20,69,000 (178 करोड़) इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे, इसमें फ्रेश शेयर 1,18,80,46,000 (118 करोड़) हैं, जबकि ऑफर फॉर सेल 59,40,23,000 (59.4 करोड़) इक्विटी शेयरों का है. इस IPO के लिए IRFC कुल 178 करोड़ शेयर जारी करेगी. कंपनी अपने पूरे पेड-अप इक्विटी कैपिटल का 13.64% शेयर इस IPO के लिए जारी करेगी. 

RailTEL का IPO भी जल्द 

इश्यू में 50 लाख शेयर IRFC के कर्मचारियों के लिए रिजर्व रखे गए हैं. कंपनी IPO से जुटाये फंड का इस्तेमाल बिजनेस के ग्रोथ के लिए भविष्य में पूंजी की जरूरतों (Capital requirements) और अपने कॉर्पोरेट खर्चों को पूरा करने में करेगी. आपको बता दें कि रेलवे विभाग की इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) पहले ही IPO ला चुकी है. जबकि, RailTEL का आईपीओ जल्द ही आने वाला है.

 

ये भी पढ़ें-Tesla की भारत में एंट्री, बैंगलुरू में कराया रजिस्ट्रेशन, देखिए कौन सी कार पहले होगी लॉन्च

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular