Saturday, May 28, 2022
HomeभारतISIS के लिए युवाओं को ब्रेनवॉश कर सीरिया भेजने का करते थे...

ISIS के लिए युवाओं को ब्रेनवॉश कर सीरिया भेजने का करते थे काम, 3 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल


बेंगलुरु. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने शनिवार को यहां की एक विशेष अदालत में मुस्लिम युवाओं को बरगला कर आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल करने में संलिप्त तीन आरोपियों के खिलाफ पूरक आरोपपत्र दाखिल किया. एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि तीनों लोगों ने चरमपंथी गतिविधियों के लिए शामिल किए गए युवाओं को सीरिया भेजने का इंतजाम करने के लिए कोष भी एकत्र किया.

प्रवक्ता ने कहा कि बेंगलुरु निवासी मोहम्मद तौकीर महमूद और जोहेब मन्ना के अलावा कर्नाटक के भटकल का निवासी मोहम्मद शिहाब के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के साथ ही गैर-कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. एनआईए ने इस्लामिक स्टेट खोरसान से जुड़े मामले में डॉ अब्दुर्रहमान से पूछताछ के बाद सितंबर 2020 में मुकदमा दर्ज किया था, जिसमें आईएसआईएस मॉड्यूल की जानकारी सामने आई थी.

दिल्ली: जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती शोभायात्रा में पथराव, दो गुटों में हंगामा, पुलिसकर्मी सहित कई घायल

बेंगलुरु से मुस्लिम युवाओं के सीरिया जैसे आईएसआईएस क्षेत्रों के दौरे सामने आए थे. प्रवक्ता ने कहा कि एनआईए ने इस मामले में दो आरोपियों के खिलाफ पूर्व में एक आरोपपत्र दाखिल किया था. उन्होंने कहा कि महमूद और मन्ना ‘कुरान सर्किल समूह’ के जरिये मुस्लिम युवाओं को बरगला कर आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल करने में संलिप्त थे.

वे कट्टरपंथी मुस्लिम युवाओं की सीरिया यात्रा के वित्तपोषण के लिए धन जुटाने और प्राप्त करने में भी शामिल थे. महमूद और शिहाब इससे पहले आईएस आतंकवादियों से संबंध स्थापित करने के लिए अवैध रूप से सीरिया गए थे.

Tags: Bengaluru, NIA



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular