Saturday, May 28, 2022
Homeविश्वIsrael Conflict: अल-अक्सा में इजरायली फोर्स की कार्रवाई, 100 से ज्यादा लोग...

Israel Conflict: अल-अक्सा में इजरायली फोर्स की कार्रवाई, 100 से ज्यादा लोग घायल


Conflict In Al-Aqsa Mosque: यरुशलम में अल-अक्सा मस्जिद परिसर में इजरायली पुलिस फोर्स के साथ फिलिस्तीनियों की झड़प में घायल होने वालों की संख्या बढ़कर 100 से ज्यादा हो गई है. इजरायली पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘इसमें सैकड़ों दंगाइयों ने शामिल होकर पथराव किया और पुलिस फोर्स पर गोलीबारी की.’

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, संघर्ष में अब तक 100 से अधिक फिलिस्तीनी घायल हो गए हैं, जबकि इजरायली पुलिस ने बताया कि उनके 3 अधिकारी मामूली रूप से घायल हुए हैं. बता दें कि शुक्रवार तड़के से हजारों की संख्या में श्रद्धालु अल-अक्सा मस्जिद परिसर के प्रवेश द्वार पर जमा हो गए थे.

पिछले तीन हफ्तों में वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच तनाव बढ़ गया है क्योंकि मुस्लिम पवित्र महीने रमजान के साथ यहूदी त्योहार भी मनाया जाता है. यरुशलम में 2021 में संघर्ष के कारण इजरायल और गाजा पट्टी के बीच 11 दिनों तक संघर्ष हुआ था.

वहीं ईरान के विदेश मंत्रालय ने रमजान के पवित्र महीने के दौरान अल-अक्सा मस्जिद परिसर में इजरायली फोर्स की कार्रवाई की कड़ी निंदा की है, जिसमें 100 से अधिक फिलिस्तीनी घायल हो गए थे. मंत्रालय ने शुक्रवार को अपनी वेबसाइट पर कहा कि ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन ने कहा कि यह घटना फिलिस्तीनी लोगों के प्रतिरोध की जीवंतता और इजरायल की हताशा का संकेत है.

ईरानी राजनयिक ने इजरायल के फिलिस्तीनियों के खिलाफ शत्रुतापूर्ण कदम को खत्म करने की जरूरत पर भी जोर दिया. मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खतीबजादेह ने कहा कि इजरायली फोर्स की कार्रवाई अंतरराष्ट्रीय कानून और मानवाधिकारों का उल्लंघन है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular