Monday, April 12, 2021
Home बिजनेस IUC व्यवस्था खत्म होने के साथ JIO ने 1 जनवरी से मुफ्त...

IUC व्यवस्था खत्म होने के साथ JIO ने 1 जनवरी से मुफ्त घरेलू वायस कॉल की घोषणा की


IUC व्यवस्था खत्म होने के साथ JIO ने 1 जनवरी से मुफ्त घरेलू वायस कॉल की घोषणा की

अब तक रिलायंस जियो ग्राहकों से दूसरे फोन नेटवर्क पर वॉयस कॉल करने पर प्रति मिनट छह पैसे का शुल्क ले रहा था. (सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली:

घरेलू वायस कॉल के लिए इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) व्यवस्था खत्म होने के साथ रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने गुरुवार को कहा कि भारत में उसके नेटवर्क से अन्य नेटवर्कों पर सभी कॉल एक जनवरी 2021 से मुफ्त हैं. एक बयान के मुताबिक दूरसंचार नियामक के निर्देशों के अनुसार देश में एक जनवरी 2021 से ‘बिल एंड कीप’ व्यवस्था लागू की जा रही है, जिससे सभी घरेलू वॉयस कॉल के लिए आईयूसी शुल्क समाप्त हो जाएंगे. कंपनी ने आगे कहा, ‘‘इंटरनेट के इतर घरेलू वायस कॉल शुल्क को शून्य पर वापस करने की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करते हुए जैसे ही आईयूसी शुल्क खत्म होंगे, जियो एक बार फिर सभी ऑफ-नेट घरेलू वॉयस कॉल को मुफ्त कर देगी, जिसकी शुरुआत एक जनवरी 2021 से होगी. ऑन-नेट घरेलू वॉयस कॉल जियो नेटवर्क पर हमेशा मुफ्त रही हैं.”

यह भी पढ़ें

IMC 2020: न्यू ईयर 2021 के मध्य तक लॉन्च करेंगे Jio 5G सेवा, मुकेश अंबानी का ऐलान

सरल शब्दों में ऑफ-नेट कॉल उन कॉल को कहते हैं जो दूसरे नेटवर्कों पर की जाती हैं. पिछले एक साल से अधिक समय से, रिलायंस जियो ग्राहकों से दूसरे फोन नेटवर्क पर वॉयस कॉल करने पर प्रति मिनट छह पैसे का शुल्क ले रहा था, लेकिन साथ ही इसके बदले ग्राहकों को समान मूल्य का मुफ्त डेटा दिया जा रहा था.

Newsbeep

Video: Jio टॉवरों को क्षतिग्रस्त करने और जेनरेटर चोरी के आरोपों पर किसानों की प्रतिक्रिया

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular