Sunday, January 16, 2022
HomeखेलJasprit bumrah से भी ज्यादा विस्फोटक बॉलर्स टीम में हुए शामिल, दहशत...

Jasprit bumrah से भी ज्यादा विस्फोटक बॉलर्स टीम में हुए शामिल, दहशत में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज!


नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच केपटाउन (CapeTown) में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इसके बाद टीम इंडिया (Team India) साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ ही तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. चोटिल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तान बनाया गया है. वहीं, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उपकप्तान (vice captain) बनाया गया है. इस टीम में दो ऐसे कातिलाना बॉलर्स को जगह मिली है, जो अपनी तूफानी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. ये खिलाड़ी कुछ ही गेंद में मैच का नक्शा बदलने के लिए जाने जाते हैं. इन गेंदबाजों से साउथ अफ्रीकी (South Africa) बल्लेबाज खौफ खाते हैं. 

टीम में शामिल हुए दो घातक गेंदबाज 

साउथ अफ्रीका (south africa) दौरे के लिए टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है. टीम में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की धमाकेदार वापसी हुई है.  इन खिलाड़ियों के पास अपनी क्रिकेट स्किल दिखाने का आखिरी मौका होगा. वहीं, आईपीएल और घरेलू क्रिकेट  में तूफानी खेल दिखाने वाले कई घातक युवा प्लेयर्स को भी शामिल किया गया है. इनमें शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा शामिल हैं. 

1. शार्दुल ठाकुर 

पिछले कुछ समय से शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने टीम इंडिया में अपनी एक अलग ही जगह बना ली है. वह धाकड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ घातक गेंदबाजी भी करने में माहिर खिलाड़ी हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. जब भी कप्तान को विकेट की जरूरत होती है, वह शार्दुल (Shardul) का फोन घुमा देते हैं. शार्दुल (Shardul) की धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 15 वनडे मैचों में 22 विकेट चटकाए हैं और 24 टी20 मैचों में 31 विकेट हासिल किए हैं. साउथ अफ्रीका की पिचों पर शार्दुल (Shardul Thakur)  अपनी गेंदबाजी से कोहराम मचा सकते हैं. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी ने 7 विकेट एक पारी में झटककर कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. ऐसे में वह गेंदबाजी आक्रामण की अगुवाई कर सकते हैं और भारतीय टीम के तुरूप के इक्के साबित हो सकते हैं. 

2.  प्रसिद्ध कृष्णा 

आईपीएल के स्टार गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में चुना गया था, लेकिन इस घातक गेंदबाज को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था.  प्रसिद्ध ने आईपीएल (IPL) में खतरनाक गेंदबाजी की थी. साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे पर पिचें फास्ट बॉलर्स (fast bowlers) को सपोर्ट करती हैं. ऐसे में प्रसिद्ध उन पिचों पर कहर मचा सकते हैं. वनडे क्रिकेट में इस गेंदबाज ने इसी साल भारत के लिए डेब्यू किया था और 3 वनडे मैचों में 6 विकेट हासिल किए हैं. प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते है और उनकी लाइन लेंथ एकदम सटीक है. वह विकेट के पास गेंदबाजी करते है, इससे अगर बल्लेबाज कट करने की कोशिश करेगा, तो उन्हें विकेट मिलने के ज्यादा चांस रहते हैं. 

केएल राहुल बने कप्तान 

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया गया है. केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तान और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उपकप्तान (Vice Captain) बनाया गया है. टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है. रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन और जयंत यादव की वापसी हुई है. इन खिलाड़ियों की वजह से भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में कमाल कर सकती है. 

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम: 

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह ( उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular