Sunday, April 11, 2021
Home शिक्षा JEE की तैयारी के लिए Amazon ने शुरू किया ऑनलाइन प्लेटफॉर्म

JEE की तैयारी के लिए Amazon ने शुरू किया ऑनलाइन प्लेटफॉर्म


Jobs

oi-Ankur Singh

|

Amazon India ने छात्रों को ऑनलाइन प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए एजूकेशनल प्लेटफॉर्म को लॉन्च किया है। अमेजन इंडिया की ओर से इस प्लेटफॉर्म का नाम अमेजन अकादमी रखा गया है जोकि इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश परीक्षा जेईई की तैयारी करने वाले छात्रों को तैयारी करने में मदद करेगी। अमेजन का यह ऑनलाइन प्लेटफॉर्म छात्रों को तैयारी से संबंधित सामग्री, लाइव लेक्चर, गणित, भौतिकी और रसायन विज्ञान की कॉम्प्रिहेंसिव तैयारी मैटीरियल को मुहैया कराएगा।

amazon

अमेजन का बीटा वर्जन जिसका नाम Amazon Academy रखा गया है उसे आप अपने फोन पर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने एंड्रायड फोन से प्ले स्टोर पर जाकर इस ऐप को डाउनलोड करना होगा। इसके अलावा इसे वेब पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। खास बात यह है कि यह ऐप बिल्कुल मुफ्त है और इसके लिए आपको किसी भी तरह की राशि का भुगतान नहीं करना है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि फिलहाल यह एजूकेशनल मैटीरियल मुफ्त हैं और अगले कुछ महीनों तक यह फ्री ही रहेंगे।

जानकारी के अनुसार अमेजन आने वाले समय में इंजीनियरिंग की परीक्षा के अलावा अन्य प्रतियोगी परीक्षा और एकेडमिक पढ़ाई की सामग्री को भी उपलब्ध कराएगा। अमेजन अकादमी में जेईई की परीक्षा से संबंधित सामग्री, के अलावा मॉक टेस्ट भी इंडस्ट्री के एक्सपर्ट द्वारा मुहैया कराया जाएगा, जिसमे तकरीबन 15000 हिंट सवाल होंगे। मॉक टेस्ट में चैप्टर टेस्ट भी होगा, पार्ट टेस्ट और फुल टेस्ट भी उपलब्ध होगा। प्रतियोगियों को ऑल इंडिया रैंक भी उनके मॉक टेस्ट में हासिल किए गए नंबर के आधार पर दिए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें- CBSE CTET एडमिट कार्ड जारी, एक क्‍लिक में यहां करें डाउनलोड



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular