Thursday, August 18, 2022
HomeभारतJeep Meridian के लिए बुकिंग शुरू, इस नई एसयूवी में क्या है...

Jeep Meridian के लिए बुकिंग शुरू, इस नई एसयूवी में क्या है स्पेशल, पढ़िए सभी फीचर


नई दिल्ली . जीप इंडिया ने मंगलवार को अपनी आगामी एसयूवी मेरिडियन के लिए बुकिंग शुरू करने की घोषणा की. इसका उत्पादन कंपनी के रंजनगांव, महाराष्ट्र स्थित संयंत्र में शुरू हो गया है. जीप इंडिया ऑटोमोटिव समूह स्टेलैंटिस का एक हिस्सा है.

कंपनी ने बताया कि ग्राहक मेरिडियन को जीप इंडिया डीलरशिप नेटवर्क पर या कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से 50,000 रुपये के डाउन पेमेंट के साथ बुक कर सकते हैं. वाहन की आपूर्ति जून में शुरू होगी.

टर्बो डीजल इंजन
जीप इंडिया ने कहा कि उसने टाटा मोटर्स के साथ स्थापित संयुक्त उद्यम के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में मेरिडियन का उत्पादन शुरू कर दिया है. मेरिडियन में तीन पंक्तियों में सात सीट हैं और इस एसयूवी में 2-लीटर टर्बो डीजल इंजन है. इसमें छह-स्पीड मैनुअल और नौ-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ट्रांसमिशन के विकल्प हैं.

यह भी पढ़ें- महंगी हो गईं Hyundai की कार, क्रेटा और वेन्यू समेत इन एसयूवी के बढ़े दाम

स्टेलैंटिस इंडिया के सीईओ और प्रबंध निदेशक रोलैंड बूचारा ने कहा कि मेरिडियन 2021 के बाद जीप द्वारा भारत में निर्मित तीसरा नया मॉडल है. उन्होंने कहा कि इसे ग्राहकों की जरूरतों तथा भारतीय सड़क की स्थिति को देखते हुए तैयार किया गया है.

क्या है खास
फीचर्स की बात करें तो नई Jeep Meridian में Compass जैसे ही फीचर्स होंगे. इसके अलावा इसमें 60+ सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाएंगे. इसमें सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड के रूप में 6 एयरबैग भी शामिल हैं. इस 7-सीटर एसयूवी को भारत में इस साल जून में लॉन्च किया जाएगा और डिलीवरी भी उसी महीने शुरू हो जाएगी. उम्मीद की जा रही है कि नई जीप मेरिडियन भारती बाजार में पहले से मौजूद Toyota Fortuner, MG Gloster और Skoda Kodiaq जैसी SUV गाड़ियों को टक्कर देगी.

भारत में निर्मित तीसरा नया मॉडल
स्टेलैंटिस इंडिया के CEO और मैनेजिंग डायरेक्टर रोलैंड बूचारा ने कहा कि मेरिडियन 2021 के बाद जीप द्वारा भारत में निर्मित तीसरा नया मॉडल है. उन्होंने कहा कि इसे ग्राहकों की जरूरतों व भारतीय सड़क की स्थिति को देखते हुए तैयार किया गया है. जीप इंडिया ने कहा कि यह व्हीकल ग्रुप के SW आर्किटेक्चर पर बेस्ड है और वैश्विक स्तर पर पॉपुलर ग्रैंड Cherokee से प्रेरित है.

Tags: Auto News, Auto sales, Jeep, Jeep Compass



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular