Saturday, May 21, 2022
Homeविश्वJemima Goldsmith: इमरान की पूर्व पत्नी को आई 90 के दशक वाले...

Jemima Goldsmith: इमरान की पूर्व पत्नी को आई 90 के दशक वाले PAK की याद, सता रहा डर


Pakistan News: पाकिस्तान की राजनीतिक उठापठक का असर ब्रिटेन (Britain) में भी दिखाई दे रहा है. यहां पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी ‘पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज’ के समर्थकों ने इमरान खान (Imran Khan) की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ (Jemima Goldsmith) के घर के बाहर डेरा डाल लिया है. ये समर्थक इमरान के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. जेमिमा ने इस प्रदर्शन को लेकर सोशल मीडिया पर अपना दुख व्यक्त किया है.

जेमिमा ने किए कई ट्वीट

नाराज जेमिमा गोल्डस्मिथ ने एक के बाद एक कई ट्वीट (Tweet) किए हैं. अपने एक ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ‘मेरे घर के बाहर विरोध-प्रदर्शन, मेरे बच्चों को निशाना बनाना, सोशल मीडिया पर यहूदी विरोधी गाली देना, यह लगभग वैसा ही है जैसे मैं 90 के दशक में लाहौर में वापस आ गई हूं’. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि मेरा और मेरे बच्चों का पाकिस्तानी राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है.’

ये भी पढ़ें -Global Times: चीनी मीडिया में फिर हो रही भारत की तारीफ, जानें पूरा मामला

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, ब्रिटेन में नवाज शरीफ और इमरान खान के समर्थक पिछले कई दिनों से आमने-सामने हैं. चंद रोज पहले नवाज शरीफ के घर के बाहर दोनों पक्षों के समर्थकों में झड़प भी हुई थी. तब से इमरान समर्थक शरीफ के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं और शरीफ समर्थकों ने जेमिमा गोल्डस्मिथ (Jemima Goldsmith) के घर के बाहर डेरा डाल लिया है. बता दें कि ब्रिटिश नागरिक जेमिमा ने 1995 में इमरान खान से शादी की थी और नौ साल बाद दोनों का तलाक हो गया था.

पत्रकार ने दी समझाइश

पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने भी इस संबंध में ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है, ‘पीटीआई (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) को नवाज शरीफ के घर के बाहर प्रदर्शन बंद करना चाहिए और पीएमएल-एन को भी जेमिमा खान के घर के बाहर से हटना चाहिए’. मीर ने दोनों पार्टियों को समझाइश देते हुए लिखा कि शीशे के घरों में रहने वालों को दूसरों पर पत्थर नहीं फेंकने चाहिए.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular