Tuesday, January 18, 2022
Homeगैजेट्सJio ने दिया बड़ा झटका! बंद किया सबसे सस्ता प्लान, ₹10 में...

Jio ने दिया बड़ा झटका! बंद किया सबसे सस्ता प्लान, ₹10 में था 1GB डेटा


रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुए सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान बंद कर दिया है। इस प्लान की कीमत 1 रुपये थी। पिछले काफी दिनों से जियो का 1 रुपये का प्लान चर्चा में था। अब यह कंपनी की वेबसाइट और मोबाइल ऐप, किसी पर भी उपलब्ध नहीं है। शुरुआत में कंपनी इस प्लान में 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ 100MB डेटा ऑफर कर रही थी। यानी इस प्लान के जरिए आप 10 रुपये में ही 1 जीबी डेटा का मजा से सकते थे।

हालांकि बाद में जियो ने प्लान में बड़ा बदलाव किया। कंपनी ने 1 रुपये के प्लान में 100MB की जगह 10MB डेटा कर दिया और वैलिडिटी भी घटाकर 1 दिन कर दी थी। कंपनी का यह फैसला देखकर कई ग्राहक उलझन में थे कि आखिर कंपनी क्या सोचकर यह प्लान ला रही है। पहले यह प्लान सिर्फ मोबाइल ऐप पर ही दिख रहा था। लेकिन अब पूरी तरह से गायब हो जाने के बाद माना जा रहा है कि जियो किसी तरह की टेस्टिंग कर रही होगी। फिलहाल कंपनी की तरफ से मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। 

यह भी पढ़ें: गजब का iPhone ला रही एप्पल, नहीं होगा कोई Sim Card स्लॉट

Reliance Jio के 4जी डेटा प्लान
1 रुपये का प्लान कंपनी का 4जी डेटा वाउचर था। मतलब इसमें आपको सिर्फ डेटा की सुविधा मिलती, कॉलिंग और एसएमएस की नहीं। फिलहाल कंपनी के पास कुल चार 4जी डेटा वाउचर्स हैं जिनकी कीमत 15 रुपये, 25 रुपये, 61 रुपये और 121 रुपये है। 15 रुपये का सबसे सस्ता 4जी वाउचर आपको 1 जीबी डेटा की सुविधा देता है। इसकी वैलिडिटी आपके एक्टिव प्लान पर निर्भर करती है। 

यह भी पढ़ें: फिटबैंड का झंझट खत्म: फोन का कैमरा ट्रैक करेगा हार्ट रेट और सांसें, गूगल लाया फीचर

25 रुपये का 4जी वाउचर ग्राहकों को कुल 2 जीबी डेटा ऑफर करता है। इसकी वैलिडिटी भी एक्टिव प्लान पर निर्भर करती है। इसी तरह 61 रुपये के वाउचर में आपको कुल 6 जीबी डेटा और 121 रुपये के वाउचर में 12 जीबी डेटा मिलेगा। इन दोनों वाउचर्स की वैलिडिटी भी एक्टिव प्लान पर निर्भर करती है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular