Saturday, November 27, 2021
Homeगैजेट्सJioPhone Next के लॉन्च को लेकर सुंदर पिचाई ने किया बड़ा खुलासा,...

JioPhone Next के लॉन्च को लेकर सुंदर पिचाई ने किया बड़ा खुलासा, आप भी जानिए


अगर आप JioPhone Next के लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, गूगल के सीईओ ने फोन के लॉन्च को लेकर एक बड़ा सीक्रेट खोल दिया है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने घोषणा की है कि जियोफोन नेक्स्ट लॉन्च दिवाली से पहले होगा। पिचाई गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट इंक में अर्निंग कॉल के दौरान बोल रहे थे। विशेष रूप से, जियोफोन नेक्स्ट को रिलायंस इंडस्ट्रीज और गूगल द्वारा मिलकर डेवलप किया गया है। जियोफोन नेक्स्ट को सबसे किफायती स्मार्टफोन कहा जा रहा है, लेकिन सच क्या है इसके लिए तो लॉन्च का इंतजार करना पड़ेगा। अभी तक जियोफोन नेक्स्ट की कीमत एक रहस्य ही बनी हुई है।

जियोफोन नेक्स्ट की प्रोग्रेस रिपोर्ट पर, जो गणेश चतुर्थी पर अपनी पिछली लॉन्च डेट से चूक गया, सुंदर पिचाई ने कहा, “हमने रिलायंस के साथ को-डेवलप मेड फोर इंडिया स्मार्टफोन के साथ भी प्रगति की है। जियोफोन नेक्स्ट डिवाइस में प्रीमियम लोकलाइज्ड क्षमताएं हैं और यह दिवाली तक बाजार में लॉन्च होने की राह पर है।”

ये भी पढ़ें- भारत में लॉन्च होने वाला है Realme Buds Wireless 2 Classic नेकबैंड! जानिए क्या होगा खास

JioPhone Next के 7 दिलचस्प फीचर, जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए:

1. वॉयस असिस्टेंट: जियोफोन नेक्स्ट में वॉयस असिस्टेंट यूजर्स को डिवाइस को ऑपरेट करने (ऐप खोलना, सेटिंग्स मैनेज करना आदि) में मदद करता है और इंटरनेट से आसानी से अपनी परिचित भाषा में जानकारी/कंटेंट प्राप्त कर सकेंगे।

2. रीड अलाउड: जियोफोन नेक्स्ट में ‘Listen’ फंक्शनैलिटी उपयोगकर्ताओं के लिए डिवाइस की किसी भी स्क्रीन से कंटेंट पढ़कर सुनाएगा। यह उपयोगकर्ताओं को उस भाषा में कंटेंट पढ़कर सुनाएगा, जिसे वे आसानी से समझ सकें।

3. ट्रांसलेट: जियोफोन नेक्स्ट में ‘ट्रांसलेट’ फंक्शनैलिटी उपयोगकर्ताओं को उनकी पसंद की भाषा में किसी भी स्क्रीन का अनुवाद करने की अनुमति देती है। यह उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंद की भाषा में किसी भी कंटेंट को पढ़ने की अनुमति देता है।

4. स्मार्ट कैमरा: जियोफोन नेक्स्ट एक स्मार्ट और शक्तिशाली कैमरा से लैस है जो पोर्ट्रेट मोड जैसे विभिन्न फोटोग्राफी मोड को सपोर्ट करता है जिससे उपयोगकर्ता ऑटोमैटिकली धुंधले बैकग्राउंड के साथ शानदार तस्वीरें कैप्चर कर सकते हैं। नाइट मोड यूजर्स को कम रोशनी में भी शानदार तस्वीरें लेने की सुविधा देता है। इमोशन्स और फेस्टिवल्स के साथ जोड़कर चित्रों को बढ़ाने के लिए कैमरा ऐप कस्टम इंडियन ऑग्मेंटेड रियलिटी फिल्टर के साथ पहले से लोड आता है।

ये भी पढ़ें- JioPhone Next इस तारीख को करेगा धमाकेदार एंट्री, कम दाम में मिलेंगे बेस्ट फीचर

5. प्रीलोलेड जियो और गूगल ऐप्स: जियोफोन नेक्स्ट सभी उपलब्ध एंड्रॉइड ऐप्स को सपोर्ट करता है जिन्हें उपयोगकर्ता गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से डिवाइस पर डाउनलोड और उपयोग कर सकते हैं और इस प्रकार उन्हें प्ले स्टोर पर उपलब्ध लाखों ऐप्स में से चुनने की आजादी मिलेगी। यह कई जियो और गूगल ऐप्स के साथ प्रीलोडेड भी आता है।

6. ऑटोमेटिक सॉफ्टवेयर अपग्रेड: जियोफोन नेक्स्ट ऑटोमेटिक सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ अपडेट रहता है। इसका अनुभव समय के साथ और बेहतर होता चला जाएगा, जब लेटेस्ट फीचर्स फोन में ऑटोमैटिक मिल जाएंगे। यह एक परेशानी मुक्त अनुभव सुनिश्चित करने वाले सुरक्षा अपडेट के साथ भी आता है।

7. बैटरी लाइफ: नया डिज़ाइन किया गया Pragati OS, जो एंड्रॉइड द्वारा संचालित है, लंबी बैटरी लाइफ सुनिश्चित करते हुए जियोफोन नेक्स्ट का ऑप्टिमम परफॉर्मेंस सुनिश्चित करता है।
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular