Sunday, May 29, 2022
Homeविश्वKabul Blast: काबुल में हुए 3 जोरदार धमाके, 5 लोगों की मौत;...

Kabul Blast: काबुल में हुए 3 जोरदार धमाके, 5 लोगों की मौत; कई दर्जन घायल


Blast In Kabul: अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में 3 जोरादार धमाके हुए हैं. इन धमाकों की चपेट में आने के कारण 5 लोगों की मौत हो गई है और कई दर्जन लोग घायल हैं. बता दें कि ये धमाके पश्चिमी काबुल में हुए हैं. पहला धमाका मुमताज स्कूल में हुआ. चश्मदीद ने बताया कि इस धमाके में कई लोग घायल हो गए हैं. दूसरा धमाका एक अन्य स्कूल के पास हुआ.

धमाकों की चपेट में आए दर्जनों लोग

सूत्रों के मुताबिक, पश्चिमी काबुल में हुए धमाकों की चपेट में दर्जनों लोग आ गए. इस घटना में 5 लोगों की मौत हो गई, वहीं कई दर्जन लोग घायल हो गए. धमाके के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है. हालांकि धमाके की जिम्मेदारी अभी किसी संगठन ने नहीं ली है.

ये भी पढ़ें- बलात्कारियों को इस देश में बनाया जाएगा नपुंसक, केमिकल का होगा इस्तेमाल

अफगानिस्तान में हो चुके हैं हवाई हमले

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में पाकिस्तानी एयरफोर्स ने शनिवर को हवाई हमले किए थे. पाकिस्तानी एयरफोर्स के खोस्त और कुनार प्रांतों में हवाई हमलों में 47 लोगों की मौत हो गई थी. पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने दक्षिणपूर्वी खोस्त प्रांत के स्पराई जिले में और पूर्वी कुनार प्रांत के शाल्टन जिले में वजीरिस्तान शरणार्थियों पर हवाई हमले किए.

आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो

पाकिस्तानी एयरफोर्स की कार्रवाई की अफगानिस्तान ने कड़ी निंदा की और विदेश मंत्रालय ने हमलों के जवाब में काबुल में पाकिस्तान के राजदूत मंसूर अहमद खान को तलब किया. इसके बाद पाकिस्तान ने कहा कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान-अफगान सीमा के आसपास के क्षेत्र को सुरक्षित करने और आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे.

ये भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: बच्चों को सेना में भर्ती कर रहे पुतिन, खौफनाक है प्लानिंग

वहीं अफगानिस्तान में रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इनायतुल्लाह ख्वाराजिमी ने कहा कि किसी भी देश को अफगानों की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए. इतिहास में, अफगानों ने साबित किया है कि वे किसी भी आक्रमण का जवाब दिए बिना नहीं रहे हैं. अफगानिस्तान में पाकिस्तानी हवाई हमले का विरोध करने के लिए रविवार को प्रांतों के घनीखिल जिले में बड़ी संख्या में नंगरहार के लोग इकट्ठा हुए.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular