Friday, August 19, 2022
Homeविश्वKabul blast: लाइव टी-20 मैच के दौरान स्टेडियम में बम धमाका, जान...

Kabul blast: लाइव टी-20 मैच के दौरान स्टेडियम में बम धमाका, जान बचाने को बंकर में छिपे क्रिकेटर


Kabul cricket stadium blast: अफगानिस्तान क्रिकेट ने बड़े मुश्किल हालात में अपनी देश की टीम को वर्ल्ड लेवल की टीम बनाया है. राशिद खान हों या फिर असगर अफगान, देश ने कई ऐसे क्रिकेटर दिए हैं जो आज दुनियाभर में पॉपुलर हैं. लेकिन अफगानिस्तान के हालात क्रिकेट की प्रोग्रेस में बाधा बन रहे हैं. काबुल के क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को उस वक्त आत्मघाती बम धमाका हुआ है, जब वहां टी-20 मैच खेला जा रहा था. स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था और धमाके के बाद हर तरफ अफरा-तफरी मच गई. इस धमाके में चार लोगों के घायल होने की खबर है.

मैदान पर चल रहा था टी-20 मैच

हादसा काबुल इंटरनेशनल स्टेडियम में पामीर जालमी और बैंड-ए-अमीर ड्रैगन्स के बीच शापेजा क्रिकेट लीग के 22वें लीग मैच के दौरान हुआ है. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आलोकोजे काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में हुए बम विस्फोट से हड़कंप मच गया. शाम को काबुल में शापेजा क्रिकेट लीग मैच के दौरान स्टैंड में बैठे दर्शकों के बीच अचानक से एक बम फट गया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक अफगानिस्तान प्रीमियर टी20 टूर्नामेंट के दौरान काबुल में आत्मघाती धमाका हुआ. दोनों टीमों के खिलाड़ियों को एक बंकर के अंदर ले जाया गया ताकि किसी तरह उनकी जान बचाई जा सके. जब हमला हुआ तब संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी भी स्टेडियम में मौजूद थे. ब्लास्ट के बाद दर्शकों को इधर-उधर भागते देखा गया क्योंकि विस्फोट के बाद हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल था.

काबुल में बढ़े आतंकी हमले

स्टेडियम में मौजूद सभी लोग इस धमाके से सदमे में थे. यह घटना काबुल इंटरनेशनल स्टेडियम में पामीर जालमी और बैंड-ए-अमीर ड्रैगन्स के बीच शापेजा क्रिकेट लीग के 22वें लीग मैच के दौरान हुई. काबुल पुलिस मुख्यालय ने घटना की पुष्टि की है, लेकिन अब तक किसी के हताहत होने का खुलासा नहीं हुआ है.

अगस्त 2021 में तालिबान के सत्ता में आने के बाद से अफगानिस्तान की राजधानी पर आतंकी हमलों की तादाद काफी बढ़ गई है. हाल ही में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने राजधानी की कई धार्मिक स्मारकों को निशाना बनाया था. पिछले महीने एक और विस्फोट के बाद इस सप्ताह की शुरुआत में काबुल में करता परवन गुरुद्वारा के पास एक बम धमाका हुआ था, जब इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत ने गुरुद्वारे पर हमला किया. इस धमाके में दर्जनों सिखों और तालिबान सदस्यों की जान पर बन आई थी.

अफगानिस्तान में हाल के दिनों में क्रिकेट सबसे पॉपुलर स्पोर्ट्स बन गया है और देश की टीम ने भी आईसीसी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपना सिक्का जमा लिया है. आईसीसी रैंकिंग में कई अफगान क्रिकेटर्स को जगह मिलने से देश के युवाओं के बीच क्रिकेट का रुझान काफी बढ़ गया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular