Wednesday, October 27, 2021
Home मनोरंजन Kabul Express: कबीर खान के पास जब हीरो-स्क्रिप्ट सब था तैयार, नहीं...

Kabul Express: कबीर खान के पास जब हीरो-स्क्रिप्ट सब था तैयार, नहीं मिल रहे थे प्रोड्यूसर


मुंबई: अफगानिस्तान (Afghanistan) इन दिनों सुर्खियों में है. तालिबान लड़ाकों ने जब बीते रविवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) में घुस कर राष्ट्रपति भवन को कब्जे में ले लिया तो दुनिया भर में चर्चा का विषय बन गया. लोग अफगानिस्तान से जान बचाकर भाग रहे हैं. आज जिस तरह के हालात काबुल में बन गए हैं ऐसे में कबीर खान (Kabir Khan) की फिल्म ‘काबुल एक्सप्रेस’ (Kabul Express) याद आ रही है. इंडियन फिल्म मेकर कबीर खान ने साल 2006 में इसी फिल्म से इंडस्ट्री में डायरेक्टर के तौर पर डेब्यू किया था. हैदराबाद में पैदा हुए कबीर की पढ़ाई-लिखाई दिल्ली में ही हुई. फिल्म बनाने से पहले कबीर डॉक्यूमेंट्री फिल्में बनाते थे. कबीर ने जब पहली बार फिल्म बनाने का फैसला किया तो उनकी फिल्म को प्रोड्यूस करने के लिए कोई तैयार नहीं था.

कबीर खान के पास फिल्म ‘काबुल एक्सप्रेस’ की कहानी तो तैयार थी,लेकिन उन्हें कोई प्रोड्यूसर नहीं मिल रहा था. करण जौहर के फेमस शो कॉफी विद करण पर कबीर ने बताया था कि ‘फिल्म के लिए प्रोड्यूसर ढूंढने में उन्हें काफी दिक्कत हुई थी. कबीर बताते हैं कि ‘मैं दिल्ली से आया था और डॉक्यूमेंट्री बनाता था. मेरे दोस्तों ने  मुझे सलाह भी दिया था कि किसी को ये न बताए कि डॉक्यूमेंट्री फिल्म मेकर हैं. कबीर खान ने बताया कि निर्माता उनकी कहानी को पसंद करते थे और अच्छा बताते पर कोई पैसा लगाने को तैयार नहीं था. उन्होंने कहा कि किस्मत अच्छी थी कि उन्हें आदित्य चोपड़ा मिले और उन्होंने मौका दिया.

कबीर खान ने बताया था कि आदित्य चोपड़ा को कबीर खान के अफगानिस्तान को लेकर किए गए काम की जानकारी थी, अफगानिस्तान पर मेरी बनाई डॉक्यूमेंट्री देखी थी. उन्हें मेरा पैशन और फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद आई. मैंने फिल्म के लीड रोल में जॉन अब्राहम (John Abraham) और अरशद वारसी (Arshad Warsi) को पहले ही साइन कर लिय़ा. जब मैंने इन्हें साइन किया था तो आदित्य उस समय सीन में ही नहीं थे. फिर शुरू हुई फिल्म के शूटिंग की जद्दोजहद जो काफी खौफनाक रहा.

बता दें कि अपनी पहली फिल्म ‘काबुल एक्सप्रेस’ (Kabul Express) से कबीर खान ने अपना दमखम बता दिया था. फिल्म काफी पसंद की गई. कबीर खान को इंदिरा गांधी बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला था. इसके बाद तो कबीर की बनाई फिल्म ‘एक था टाइगर’ और ‘बजरंगी भाईजान’ फिल्म ने सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए.

ये भी पढ़िए-Afghanistan Crisis: कबीर खान ने जब तालिबान की धमकियों के बीच जान की बाजी लगाकर की थी शूटिंग

कबीर खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘83’ को लेकर चर्चा में हैं. सन 1983 में वर्ल्ड क्रिकेट टीम के विजयी होने की कहानी पर बनी फिल्म में रणवीर सिंह लीड एक्टर हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular