Tuesday, August 3, 2021
Home खेल Kamran Akmal का दावा- IND vs PAK Series फिर से शुरू कराने...

Kamran Akmal का दावा- IND vs PAK Series फिर से शुरू कराने में बड़े फैक्टर साबित होंगे Sourav Ganguly


नई दिल्ली: हमारे मुल्क में क्रिकेट फैंस की ख्वाहिश होती है कि उसे भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच मुकाबले का लुत्फ उठाने का मौका मिले. इन टीमों के बीच खेला जाने वाला मैच किसी जंग से कम नहीं होता है, लेकिन दोनों देशों के बीच कड़वाहट की वजह बाइलेट्रल सीरीज कई सालों से नहीं हो पाई है.

कामरान अकमल भी बेकरार

पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने इस मसले पर खुलकर अपनी बात कहे है. उनका मानना है कि बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI Predident) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज फिर से शुरू करना चाहते हैं. कामरान मानते हैं कि भारतीय क्रिकेटर्स भी पाक टीम से टकराना चाहते हैं, लेकिन वो खुलकर इसके बारे में बात नहीं करते.
 

यह भी पढ़ें- द्रविड़ से शादी की जिद करने लगी लड़की, ‘द वॉल’ को आ गया गुस्सा, दिए ऐसा रिएक्शन
 

‘गांगुली सबसे बड़े फैक्टर’

कामरान अकमल ने जर्नलिस्ट सवेरा पाशा (Sawera Pasha) के यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘सौरव गांगुली सबसे बड़े फैक्टर हैं जो इस वक्त बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ कई सारे मैच खेले हैं और वो इन मुकाबलों की अहमियत समझते हैं. वो जानते हैं कि क्रिकेट कैसे दोनों देशों को करीब ला सकता है. मुझे लगता है कि वो अपने कार्यकाल में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच देखना चाहते हैं. 

 

IND vs PAK

खुलकर नहीं बोलते भारतीय खिलाड़ी

कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने आगे कहा, ‘मुझे पता है कि वो (सौरव गांगुली) ऐसी ख्वाहिश रखते हैं, मैंने उनके खिलाफ मैच खेला है मैं मानता कि वो ऐसा सोच रहे होंगे. उस दौर के खिलाड़ी ऐसा चाहते हैं, लेकिन खुलकर कुछ नहीं कहते क्योंकि ये एक बड़ा मुद्दा बन जाएगा. वो लोग हमारी तरह नहीं हैं जो पहला कदम उठाएं.’

‘न्यूट्रल वेन्यू पर न हो मुकाबले’

कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने सलाह देते हुए कहा, ‘आईसीसी इस मामले में अहम किरदार निभा सकता है, खासकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मामले में, जिसमें हम भारत जाकर खेलें और वो पाकिस्तान आकर मुकाबला करें. इसमें न्यूट्रल वेन्यू नहीं होना चाहिए तभी दोनों देशों के बीच रिश्तों में सुधार होगा.’

 

 

 

IND vs PAK Series मिस कर रहे हैं अकमल

कामरान अकमल निराशा जाहिर करते हुए बोले, ‘ऐसा 10-12 साल से चल रहा. इसमें सबसे बड़े लूजर दोनों मुल्क और उनके नागरिक हैं. जब भी हम भारत जाते थे, तब फैंस अपना प्यार बरसाते थे. जब भारत का टूर पाकिस्तान में होता था, तो हमारे फैंस उनका स्वागत करते थे. ये बिलकुल फेस्टिवल जैसा माहौल होता था. भारत और पाकिस्तान के अलावा पूरी दुनिया इसे देखती थी, यही चीज हमलोग मिस कर रहे हैं.

सीरीज के लिए लंबा इंतजार

भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2012-13 के बाद कोई बाइलेट्रल सीरीज नहीं हुई है. दोनों देशों के बीच कूटनीतिक रिश्तों का असर क्रिकेट पर साफ देखा जा सकता है. ये टीम अब सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स के दौरान ही एक दूसरे के आमने-सामने होती है. आखिरी बार भारत-पाक की टक्कर वर्ल्ड कप 2019 में हुई थी. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular