Tuesday, August 9, 2022
HomeमनोरंजनKareena Kapoor Surrogacy: दो बच्चों की मां बनने के बाद भी सेरोगेसी...

Kareena Kapoor Surrogacy: दो बच्चों की मां बनने के बाद भी सेरोगेसी से बच्चा चाहती हैं Saif Ali Khan की बेगम


Kareena Kapoor Considered Surrogacy: बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने पहली प्रेग्नेंसी के दौरान भी अपने काम को जारी रखा. वहीं, जन्म के बाद तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) भी रातों-रात इंडिया के पसंदीदा स्टार किड बन गए थे. पिछले साल ही करीना ने सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के दूसरे बेटे जहांगीर को जन्म दिया है. हालांकि, बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि एक वक्त ऐसा भी था जब करीना नेचुरल तरीके से मां बनने के बजाय सरोगेसी के बारे में सोच रही थीं.

चाहती थीं सेरोगेसी से मां बनना 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीना कपूर खान की किताब ‘प्रेग्नेंसी बाइबल: द अल्टीमेट मैनुअल फॉर मॉम्स-टू-बी’ में इस बात का जिक्र किया गया है. उनके पति सैफ अली खान ने इस राज से पर्दा उठाते हुए खुलासा किया था कि उन्होंने अपने पहले बच्चे की प्लानिंग के दौरान सरोगेसी के जरिए मां बनने के विकल्प पर चर्चा की थी. पिंकविला की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सैफ अली खान ने अपनी पत्नी करीना कपूर खान की किताब ‘प्रेग्नेंसी बाइबिल: द अल्टीमेट मैनुअल फॉर मॉम्स-टू-बी’ में लिखा था कि करीना ने मां बनने के लिए सरोगेसी के बारे में सोचा था. छोटे नवाब ने भी खुलासा किया कि जब उन्होंने करीना को डेट करना शुरू किया था, तब उनका साइज जीरो था. 

सैफ ने किया खुलासा

सैफ अली खान ने लिखा-‘हमारी इंडस्ट्री में एक एक्ट्रेस काफी दबाव में रहती हैं. आप कैसे दिखते हैं ये चीजें अक्सर होती हैं. जब हमने अपना रिश्ता शुरू किया तब वो जीरो साइज में थीं. किड्स स्टोर से खरीदारी करती थी क्योंकि सिर्फ वहीं पर उसकी फिटिंग के कपड़े मिलते थे. उसका करियर भी अच्छा चल रहा था’. सैफ ने ये भी खुलासा किया कि करीना ने सरोगेसी से बचने और नेचुरल तरीके से बच्चा पैदा करने के फैसले के लिए खुद को तैयार करने के लिए वक्त लिया था. 

प्रेग्नेंसी पर ये कहा सैफ ने

किताब में सैफ ने लिखा-‘प्रेग्नेंसी बॉडी पर असर डालती है. आपको वापस शेप में आने में थोड़ा समय लगता है. करीना इस चीज को लेकर परेशान थी. जब हमने पहली बार बच्चे के बारे में बात की तब उन्होंने सरोगेट के लिए भी सोचा. लेकिन उन्हें एहसास हुआ कि लाइफ में हर चीज को आपके 100 प्रतिशत देने की जरूरत होती है’. आपको बता दें कि दूसरे बच्चे की प्लानिंग के वक्त करीना ने सेरोगेसी को लेकर सैफ अली खान से बात की थी. हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक इंटरव्यू में करीना कपूर ने इस पर सैफ की प्रतिक्रिया को लेकर बात की. करीना ने कहा था- ‘मेरे दिमाग में था कि क्या हमें सरोगेसी करनी चाहिए’? सैफ ने रिएक्ट करते हुए कहा ‘अगर हमारे बच्चे हो सकते हैं, तो हम खुद कोशिश क्यों न करें’? 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular