Home भारत Kia ने लगाया देश का सबसे फास्ट चार्जर, 40 मिनट में चार्ज...

Kia ने लगाया देश का सबसे फास्ट चार्जर, 40 मिनट में चार्ज हो जाएगी इलेक्ट्रिक कार

0
13
Kia ने लगाया देश का सबसे फास्ट चार्जर, 40 मिनट में चार्ज हो जाएगी इलेक्ट्रिक कार


नई दिल्ली. किआ ने घोषणा की है कि उसने गुरुग्राम में अपनी डीलरशिप पर पैसेंजर इलेक्ट्रिक कारों के लिए भारत के सबसे तेज चार्जर का उद्घाटन किया है. नए उद्घाटन किए गए चार्जर में 150 kWh की क्षमता है. यह डीसी फास्ट चार्जर गुरुग्राम के ढींगरा किआ में लगाया गया है.

कंपनी का कहना है कि नए फास्ट चार्जर की स्थापना के साथ, उसने भारत में ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करने की दिशा में पहला कदम उठाया है. साथ ही आने वाले दिनों में कंपनी की ओर से ऐसे और भी फास्ट चार्जर लगाए जाएंगे. ये चार्जर सभी ईवी मालिकों को चार्जिंग समाधान तक पहुंच प्रदान करेंगे.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आने वाली 5 सबसे सस्ती SUV, कीमत सिर्फ 7.99 लाख रुपये से शुरू

42 मिनट में चार्च हो जाएंगी कारें
कंपनी का दावा है कि नई चार्जिंग यूनिट एक 150kWh पावर चार्जर है, जो 42 मिनट से कम समय में 10-80% इलेक्ट्रिक कार चार्ज कर सकता है. इसमें कहा गया है कि डीलरशिप पर आने वाले ग्राहक भुगतान कर इलेक्ट्रिक चार्जर का इस्तेमाल कर सकते हैं. किआ इंडिया ने कुछ हफ्ते पहले नई इलेक्ट्रिक कार EV6 को देश में लॉन्च किया था. कंपनी का कहना है कि वह भारत में अपने ईवी ग्राहकों के लिए एक समर्पित चार्जिंग इंफ्रा बनाने पर काम कर रहा है. कंपनी अगले महीने देश के 12 शहरों में ऐसे 15 चार्जर लगाएगी.

EV के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी कंपनी
किआ इंडिया के चीफ सेल्स ऑफिसर म्यूंग-सिक ने कहा, “हमने ईवी स्वामित्व को आकांक्षात्मक बनाने की महत्वाकांक्षा के साथ शुरुआत की और इस साल की शुरुआत में भारत में अपना वैश्विक सर्वश्रेष्ठ ईवी – किआ ईवी 6 लॉन्च किया. अब हम 150 kWh चार्जिंग क्षमता वाले यात्री वाहनों के लिए पहले DC फास्ट चार्जर का उद्घाटन करने के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हैं, जो भारत की EV विकास कहानी में हमारी भूमिका निभा रहे हैं. ”

12 शहरों में लगेंगे ऐसे चार्चर
चीफ सेल्स ऑफिसर ने आगे कहा, “किआ इंडिया में एक बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करना हमारा निरंतर प्रयास है और हमें विश्वास है कि इस तरह के फास्ट-चार्जिंग रेंज की चिंता और मुद्दों को दूर करेंगे. हमने देश में अपने सभी ईवी डीलरशिप में एक अद्वितीय ईवी अनुभव प्रदान करने की यात्रा शुरू कर दी है और यहां, हम अन्य ओईएम से भी ईवी की चार्जिंग आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होंगे. हम अगस्त, 2022 तक 12 शहरों में कुल 15 ऐसे चार्जर स्थापित करेंगे और हमें उम्मीद है कि इस तरह के छोटे कदम देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने को बढ़ावा देने में काफी मददगार साबित होंगे.”

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here