Kim Jong un Rare photos: मासूम चेहरे के पीछे छिपा है खूंखार तानाशाह! दुनिया ने पहली बार देखीं ऐसी तस्वीरें

0
15
Share


Kim Jong un Rare photos: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अक्सर अपने फैसलों की वजह से चर्चा में रहते हैं. किम के फैसले उसकी तानाशाही और बर्बरता को दिखाते हैं. लेकिन इस बार दुनिया ने किम का ऐसा चेहरा देखा जिससे तानाशाह की हरकतों के बारे में अंदाजा लगाना भी मुश्किल है. नॉर्थ कोरिया की स्टेट मीडिया ने किम के मेंटर पर फिल्माई गई एक डॉक्यूमेंट्री रिलीज की है जिसमें किम की जवानी की तस्वीरें दिखाई गई हैं. इन तस्वीरों में किम की मासूमियत की झलक देखने को मिल रही है.

किम जोंग उन की जवानी की तस्वीरें

डॉक्यूमेंट्री में किम जोंग उन और उसके दिवंगत मेंटर Hyon Chol-hae के बीच आपसी रिलेशन को फिल्माया गया है. इसमें यह भी दिखाया गया है कि कैसे साल 2017 से 2021 के दौरान हार्ट ट्रीटमेंट में किम ने अपने मेंटर की मदद की थी. इन फोटोज के जरिए किम की जवानी की ऐसी झलक देखने को मिली है जो इससे पहले शायद ही दुनिया ने देखी होगी. किम साल 2011 से नॉर्थ कोरिया का सुप्रीम लीडर है और 2012 से वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया का नेता है. किम के पिता 1994 से 2011 तक नॉर्थ कोरिया के दूसरे सर्वोच्च नेता रहे थे.


Photo credit: Korean Central TV

ये भी पढ़ें: कबाड़ में बिकने को तैयार दुनिया का सबसे बड़ा क्रूज शिप, नहीं मिल रहा खरीददार

परिवार और मेंटर के साथ किम की फोटो

नॉर्थ कोरिया के स्टेट मीडिया पर डॉक्यूमेंट्री के टेलीकास्ट के साथ ही ये तस्वीरें वायरल हो चुकी हैं. सोशल मीडिया पर ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरों में किम जोंग उन को किशोर के तौर पर देखा जा सकता है. एक फोटो में किम अपने मेंटर ह्योन का हाथ थामे हुए है जो कि नॉर्थ कोरिया की सेना में अफसर के पद में तैनात थे. 


Photo credit: Korean Central TV

कोरिया युद्ध के दौरान ह्योन ने Kim Il-sung के बॉडीगार्ड की भूमिका निभाई थी. इसी रोल ने उन्हें नॉर्थ कोरिया के इतिहास में खास जगह देने काम किया. ह्योन ने पिता की मौत के बाद किम जोंग को सहारा दिया ताकि वह आगे चलकर शासक बन सके. पिछले महीने की तानाशाह के मेंटर की मौत हो गई थी.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here