Monday, April 12, 2021
Home भारत Kisan Andolan : "किसानों की इतनी हमदर्द हैं तो अपने पति से...",...

Kisan Andolan : “किसानों की इतनी हमदर्द हैं तो अपने पति से…”, BJP का प्रियंका गांधी पर तंज


Kisan Andolan :

बीजेपी का प्रियंका गांधी पर निशाना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्र के कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों का आंदोलन एक महीने से ज्यादा समय से चल रहा है. कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर किसान दिल्ली और उसके आसपास प्रदर्शन पर बैठे हैं. विपक्षी पार्टियां खासकर कांग्रेस किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर सरकार पर लगातार हमला कर रही हैं. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) किसान आंदोलन को लेकर केंद्र पर निशाना साध रही हैं. अब बीजेपी की ओर से उन पर पलटवार किया गया.  

यह भी पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रियंका गांधी को जवाब दिया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “प्रियंका वाड्रा जी से मैं कहूंगा कि अगर वे किसानों की इतनी हमदर्द हैं तो सबसे पहले उनको अपने पति से कहना चाहिए कि किसानों की जो ज़मीन उन्होंने ली है, उसे वापस कर दें.” 

कांग्रेस का आज 136वां स्थापना दिवस है. पूरे देशभर में कांग्रेस कार्यालयों में स्थापना दिवस कार्यक्रम मनाया जा रहा है. प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “कांग्रेस पार्टी की नसों में आजादी आन्दोलन एवं किसानों-मजदूरों के आन्दोलन का रक्त बहता है. हमारे स्थापना दिवस पर यूपी में हमें महापुरुषों का माल्यार्पण करने, संदेश यात्रा निकालने से रोका जा रहा है। नेताओं कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार, नजरबंद किया जा रहा है. ये लोकतंत्र की हत्या है.”

केंद्र के कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ 26 नवंबर से दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन चल रहा है. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ किसान संगठनों की कई दौर की बैठक हो चुकी है, लेकिन बैठकें बेनतीजा रहीं. सरकार कृषि कानूनों पर गतिरोध दूर नहीं कर पाई है. किसान अब भी कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं. 

Newsbeep





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular