Saturday, May 21, 2022
HomeखेलKKR और मुंबई के मैच में रचा इतिहास, इस गेंदबाज ने ठोक...

KKR और मुंबई के मैच में रचा इतिहास, इस गेंदबाज ने ठोक दी IPL की सबसे तेज फिफ्टी


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के 14वें मैच में केकेआर ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हरा दिया. इस मैच में एक समय ऐसा लग रहा था जैसे मुंबई की टीम आराम से केकेआर को हरा लेगी. लेकिन केकेआर के एक खिलाड़ी ने कुछ ही गेंदों पर मैच को पलट कर रख दिया. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि स्टार गेंदबाज पैट कमिंस थे. लेकिन कमिंस ने इस बार गेंद से नहीं बल्कि बल्ले से अपना जलवा दिखाया है. 

कमिंस ने बनाया रिकॉर्ड

इस मैच में केकेआर की ओर से पैट कमिंस केकेआर के लिए हीरो साबित हुए. इस खिलाड़ी ने सिर्फ 15 गेंदों पर नाबाद 56 रनों की पारी खेली. कमिंस ने अपनी पारी में 4 चौके और 6 लंबे छक्के लगाए. लेकिन हैरानी की बात ये है कि इस खिलाड़ी ने ताबड़तोड़ पारी खेलने के साथ-साथ एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जिसके लिए बल्लेबाज भी तड़पते हैं. ये रिकॉर्ड है आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी ठोकने का. 

ठोक दी सबसे तेज फिफ्टी

जी हा, कमिंस ने इस मैच में आईपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. कमिंस ने सिर्फ 14 गेंदों पर इस मैच में ताबतड़तोड़ फिफ्टी ठोक दी. ये कारनामा आजतक सिर्फ स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ही कर पाए हैं. राहुल भी इससे पहले 14 गेंदों में आईपीएल फिफ्टी ठोक चुके हैं. यहां तक कि क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज भी आईपीएल में ये कारनामा अपने करियर में नहीं कर पाए थे. 

केकेआर ने हासिल की शानदार जीत

पैट कमिंस के अलावा इस मैच में केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने भी 50 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेली. मुंबई की ओर से टाइमल मिल्स और मुरुगन अश्विन ने 2-2 विकेट लिए. इसी के साथ अब केकेआर आईपीएल की अंक तालिका में टॉप पर है. ये चार मैचों में केकेआर की तीसरी जीत है. जबकि मुंबई की लगातार ये तीसरी हार है.    

 

 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular